logo-image

उन्नाव जेल में कैदी के पिस्तौल लहराने पर बोली यूपी पुलिस- वो मिट्टी का तमंचा है

उत्तर प्रदेश में अपराधी अगर जेल चले जाएं तो उनके लिए कोई बहुत बड़ी दिक्कत नहीं होती. वह वहां भी मौज ही काटते हैं.

Updated on: 28 Jun 2019, 01:47 PM

highlights

  • 4 वीडियो हुए थे वायरल
  • जेल प्रशासन ने कहा मिट्टी का बना है तमंचा
  • वायरल वीडियो में योगी सरकार को दी गई चुनौती

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश में अपराधी अगर जेल चले जाएं तो उनके लिए कोई बहुत बड़ी दिक्कत नहीं होती. वह वहां भी मौज ही काटते हैं. इसका उदाहरण कई बार देखने को मिला है. उत्तर प्रदेश की नैनी जेल, रायबरेली जेल और उन्नाव जेल से वायरल हुई तस्वीरों से तो ऐसा ही लगता है.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: हमीरपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हथौड़े से कुचलकर हत्या

उन्नाव जेल से अब एक तस्वीर आई है जिसमें बंदी योगी सरकार को चुनौती दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो फरवरी का है. अब जब यह वीडियो वायरल हो गया तो जेल प्रशासन की हवाइयां उड़ गईं. चार वीडियो वायरल हुए हैं.

यह भी पढ़ें- मां के पास सो रहे बच्चे को उठा ले गए खूंखार कुत्ते, फिर नोंच-नोंचकर मार डाला

पार्टी के दौरान शराब परोसने और दूसरे में असलहों के साथ दबंगई दिखाने का वीडियो वायरल हुआ है. जेल प्रशासन ने अब इस पर अपनी सफाई दी है. जेल अधीक्षक ने तमंचे को मिट्टी का खिलौना बताया है. साथ बंदियों की पार्टी में दिख रही शराब की बोतल को तेल बताया है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में फिर प्रशासनिक फेरबदल, 15 IAS अफसरों के तबादले, यहां देखें पूरी लिस्ट

वहीं जब जेल में मोबाइल पहुंचने की बात पूछी गई तो कहा गया कि मामले में जांच होगी. जेल प्रशासन ने दावा किया है कि बंदी मेरठ निवासी अमरीश के हाथ में जो असलहा है वह असली नहीं है. वह मिट्टी का बना हुआ है. अमरीश पर हत्या व लूट के प्रयास समेत कई मुकदमे दर्ज हैं. हत्या के एक मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है. मामले की शुरुआती जांच में पता चला है कि एक कैदी ने मिट्टी से उसे बनाया है.

उन्नाव जेल यानी 'मौज ही मौज'

सूत्रों का कहना है कि जिला जेल में बंद अपराधियों को हर चीज मिल जाती है. मोबाइल तो बहुत ही छोटी सी बात है. असलहा, शराब भी बड़ी आसानी से मिल जाता है. वायरल वीडियो में दो बंदी कह रहे हैं कि जेल में जो बोलेगा उसे मार दिया जाएगा और जो बाहर बोलेगा उसे भी मार दिया जाएगा. वहीं एक बंदी कह रहा है कि मेरठ हो या उन्नाव, योगी सरकार क्या बिगाड़ पाई. जेल हमारे लिए कार्यालय होते हैं.