News Nation Logo
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, NCP, RJD, TRS और IUML का राज्यसभा से वाकआउट प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी दौरे पर रहेंगे दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

कानपुर में महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए उन्नाव के DSP कृपाशंकर कनौजिया निलंबित

उत्तर प्रदेश के कानपुर में महिला सिपाही के साथ एक होटल में पकड़े गए उन्नाव के डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस महानिदेशक (DGP) ने निलंबित कर दिया है.

Anil Yadav | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 08:39:30 AM
Up DGP office

कानपुर में महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए उन्नाव के CO निलंबित (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में महिला सिपाही के साथ एक होटल में पकड़े गए उन्नाव के डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस महानिदेशक (DGP) ने निलंबित कर दिया है. डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया के निलंबन के आदेश डीजीपी मुख्यालय ने दिए हैं. डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया उन्नाव के बीघापुर में सीओ पद पर तैनात थे. बीते दिनों कानपुर के होटल में एक महिला के साथ कृपाशंकर कनौजिया रुके थे. इस महिला का पहचान पुलिस में तैनात सिपाही के रूप में हुई. इन दोनों को होटल के अंदर पकड़ा गया था. सीओ के कारनामे से उन्नाव पुलिस की काफी किरकिरी हुई है. 

यह भी पढ़ें : भोजपुरी फिल्मों की अश्लीलता पर CM योगी का सर्जिकल स्ट्राइक, भोजपुरी स्टार्स ने कही ये बात

सीओ कृपाशंकर कनौजिया को कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने की टीवी चैनल और अखबारों में खबर छपी थी. जिसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों के होटल के अंदर के कुछ वीडियो भी वायरल हुए, जिनकी पुष्टि न्यूज नेशन नहीं करता है. इसके बाद उत्तर प्रदेश शासन ने मामले पर संज्ञान लिया था. शुरुआत में उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने एसडीपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चार्ज वापस ले लिया था. साथ ही सीओ कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस कार्यालय से अटैच किया गया.

यह भी पढ़ें : भारत में COVID-19 केस 42648 हुए, 1206 मरीजों की मौत, देखें राज्यवार लिस्ट 

इसके बाद इस मामले की जांच कानपुर के आईपीएस अधिकारी को प्रकरण की जांच सौपी गई. कुछ दिन पहले उन्नाव पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी थी. इसके साथ ही तत्काल प्रभाव से डिप्टी एसपी बीघापुर कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में समृद्ध किया गया था. पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश ने डिप्टी एसपी कनौजिया को निलंबित करने की संस्तुति की थी. अब शासन की ओर से निर्देश प्राप्त होते ही डिप्टी एसपी को निलंबित कर दिया गया है.

First Published : 10 Jul 2021, 08:15:26 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.