logo-image

कानपुर में महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए उन्नाव के DSP कृपाशंकर कनौजिया निलंबित

उत्तर प्रदेश के कानपुर में महिला सिपाही के साथ एक होटल में पकड़े गए उन्नाव के डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस महानिदेशक (DGP) ने निलंबित कर दिया है.

Updated on: 10 Jul 2021, 08:39 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में महिला सिपाही के साथ एक होटल में पकड़े गए उन्नाव के डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस महानिदेशक (DGP) ने निलंबित कर दिया है. डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया के निलंबन के आदेश डीजीपी मुख्यालय ने दिए हैं. डीएसपी कृपाशंकर कनौजिया उन्नाव के बीघापुर में सीओ पद पर तैनात थे. बीते दिनों कानपुर के होटल में एक महिला के साथ कृपाशंकर कनौजिया रुके थे. इस महिला का पहचान पुलिस में तैनात सिपाही के रूप में हुई. इन दोनों को होटल के अंदर पकड़ा गया था. सीओ के कारनामे से उन्नाव पुलिस की काफी किरकिरी हुई है. 

यह भी पढ़ें : भोजपुरी फिल्मों की अश्लीलता पर CM योगी का सर्जिकल स्ट्राइक, भोजपुरी स्टार्स ने कही ये बात

सीओ कृपाशंकर कनौजिया को कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने की टीवी चैनल और अखबारों में खबर छपी थी. जिसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों के होटल के अंदर के कुछ वीडियो भी वायरल हुए, जिनकी पुष्टि न्यूज नेशन नहीं करता है. इसके बाद उत्तर प्रदेश शासन ने मामले पर संज्ञान लिया था. शुरुआत में उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने एसडीपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चार्ज वापस ले लिया था. साथ ही सीओ कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस कार्यालय से अटैच किया गया.

यह भी पढ़ें : भारत में COVID-19 केस 42648 हुए, 1206 मरीजों की मौत, देखें राज्यवार लिस्ट 

इसके बाद इस मामले की जांच कानपुर के आईपीएस अधिकारी को प्रकरण की जांच सौपी गई. कुछ दिन पहले उन्नाव पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी थी. इसके साथ ही तत्काल प्रभाव से डिप्टी एसपी बीघापुर कृपाशंकर कनौजिया को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में समृद्ध किया गया था. पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश ने डिप्टी एसपी कनौजिया को निलंबित करने की संस्तुति की थी. अब शासन की ओर से निर्देश प्राप्त होते ही डिप्टी एसपी को निलंबित कर दिया गया है.