logo-image

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने आज सहारनपुर से दी देश को नई ट्रेन की सौगात

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने आज सहारनपुर से दी देश को नई ट्रेन की सौगात। छत्तीसगढ़ में सरगुजा के अंबुजापुर से दिल्ली तक राजधानी लेवल की साप्ताहिक ट्रेन की वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए शुरुआत की।

Updated on: 14 Jul 2022, 01:38 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने आज सहारनपुर से दी देश को नई ट्रेन की सौगात। छत्तीसगढ़ में सरगुजा के अंबुजापुर से दिल्ली तक राजधानी लेवल की साप्ताहिक ट्रेन की वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए शुरुआत की। केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव दो दिन को दौरे पर आज सहारनपुर पहुंचे हैं। यहां से उन्होंने दिल्ली-छत्तीसगढ़ के बीच एक नई रेल सेवा को वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह ट्रेन छत्तीसगढ़ में सरगुजा के अंबुजापुर से दिल्ली तक सप्ताह में एक बार चलेगी। यह राजधानी के लेवल की एक साप्ताहिक ट्रेन है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने बताया कि सरगुजा में लम्बे समय से इस ट्रेन की डिमांड थी और जो उस क्षेत्र के निवासी हैं उनको आज कई शहरों से जुड़ने का एक मौक़ा मिलेगा।

अश्वनी वैष्णव ने बताया कि वह सहारनपुर में दो दिन के प्रवास पर हैं और इन दो दिनों में वह रेलवे के अलावा जितने भी काम हैं उनकी भी समीक्षा करेंगे कि किस तरह से यंहा पर टैलिकाम टावर की कनेक्टिविटी है। रेलवे स्टेशन का, रेलवे लाईंस का, यंहा की सुविधाओं का हर तरह की समस्याओं को देखने का काम करेंगे। यंहा पर कुलियों के प्रतिनिधि ने भी रेल मंत्री को अपनी समस्याओं का एक ज्ञापन सौंपा। 

आपको यह भी बताते चले की भाजपा नेतृत्व ने अश्वनी वैष्णव को सहारनपुर लोकसभा का प्रभारी भी बनाया है अश्वनी वैष्णव यहां रेलवे से सम्बंधित सभी कार्यो की समीक्षा तो करँगे ही साथ ही पार्टी संगठन से जुड़े सांसदों विधायको जिला पंचायत सदस्यों ग्राम प्रधानों व पार्टी के नेताओ के साथ संगठनात्मक बैठक भी करेंगे ओर 2024 के चुनाव को लेकर सभी को जरूरी टिप्स भी देंगे.