logo-image

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की 25 महिलाओं की गोद भराई

इससे पहले स्मृति ईरानी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में पार्टी नेताओं के अलावा एसपी, जिलाधिकारियों समेत तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की.

Updated on: 23 Jun 2019, 12:35 PM

नई दिल्ली:

मोदी कैबिनेट में दोबारा मंत्री बनने और अमेठी से सांसद चुने जाने के बाद पहली बार स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आखिरी दिन यानी आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 25 महिलाओं की गोद भराई की. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बच्चों को पल्स पोलियो की ड्रॉप पिलाई. दिव्यांग लोगों को सहायक कृत्रिम अंग उपकरण यंत्र ट्राईसाइकिल और 240 लेखपालों को लैपटॉप बांटे. इससे पहले स्मृति ईरानी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में पार्टी नेताओं के अलावा एसपी, जिलाधिकारियों समेत तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी के नौनिहालों को पिलाई जिंदगी की दो बूंद

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरे लिए आज गर्व का विषय है कि गोद भराई और अन्नप्राशन का कार्यक्रम एक परिवार का विषय होता है और अमेठी हमारा परिवार है. उन्होंने कहा कि इन दो दिनों में प्रदेश और केंद्र सरकार के सहयोग से अमेठी की जनता को कई सौगातें दी हैं. स्मृति ईरानी ने कहा कि स्कूल से लेकर अस्पताल तक, सड़क से लेकर शिक्षा के सारे विषयों तक, महिला और बच्चों की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की है और हम अमेठी की जनता की सेवा के कार्यों में विलीन हैं.

यह भी पढ़ें- चुनाव में मोदी लहर नहीं, सुनामी चल रही थी जिसमें सभी बह गए, सलमान खुर्शीद ने दिया यह बड़ा बयान

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में आवागमन एवं यातायात की सुविधा को उन्नत बनाने के लिए 30.77 करोड़ की लागत के 62 विकास कार्यों को जनता के समक्ष समर्पित किया. साथ ही अमेठी में 'प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी)' के अंतर्गत 2117 लाभार्थियों को निर्मित मकान की चाभी सौंपी. वहीं उन्होंने जल संरक्षण के लिए तालाबों की सफाई की.

तिलोई में जनता को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी की जनता ने जाति धर्म की बेड़ियों को तोड़ते हुए मात्र क्षेत्र के विकास के लिए बार वोट दिया. चार लाख लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया. मैं सवार्जनिक तौर पर कहना चाहती हूं मैं निश्चित रुप से उनकी सेवा करूंगी जिन्होंने वोट दिया. उनको भी विकास से वंचित नहीं रखूंगी जिन्होंने वोट नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बीमार महिला को एंबुलेंस में बैठाकर पहुंचाया अस्पताल

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि किसी ने भी नहीं सोचा था कि एक साधारण परिवार की महिला को आपके प्रतिनिधि बनने का अवसर दिया जाएगा. एक ऐसे क्षेत्र में जो 'नामदार' का गढ़ था, जहां यह माना जाता था कि भले ही सांसद 5 साल तक नहीं लौटे, लोग उसे स्वीकार करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि यहां एक सामाजिक क्रांति तब आई जब सभी लोग मतदान केंद्रों पर गए, 'बटन' को दबाया और संदेश दिया कि 'नामदार' के लिए लोकतंत्र नहीं बनाया गया है. स्मृति ने कहा कि मैं अपना घर अमेठी लोकसभा में ही बनाउंगी, जिससे किसी को अपने सांसद को खोजना नहीं पड़े.

यह वीडियो देखें-