logo-image

Umesh Pal Murder Case: शूटआउट में घायल दूसरे सिपाही की मौत, मुख्तार अंसारी के शूटर को उठाया

Umesh Pal Murder Case : प्रयागराज में राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. शूटआउट के दिन उमेश पाल की सुरक्षा में लगे दूसरे सिपाही राघवेंद्र ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है.

Updated on: 01 Mar 2023, 10:15 PM

लखनऊ:

Umesh Pal Murder Case : प्रयागराज में राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. शूटआउट के दिन उमेश पाल की सुरक्षा में लगे दूसरे सिपाही राघवेंद्र ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. सिपाही 24 फरवरी को उमेश पाल को मारने आए अतीक अहमद के गुर्गे की गोलियों के शिकार हो गए थे. वहीं, उमेश पाल हत्या का मुख्तार अंसारी कनेक्शन भी सामने आया है. इस मामले में पुलिस की टीम ने एक शूटर को उठाया है.

आपको बता दें कि गोलियों और बमों से 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के गवाह और वकील उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस दौरान उमेश पाल की सुरक्षा में दो सिपाही भी तैनात थे. जब शूटआउट शुरू हुआ तो उमेश पाल को बचाने में उन दोनों सिपाही को भी गोली लगी. एक सिपाही की तो घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे सिपाही राघवेंद्र बुरी तरह घायल हो गए. पहले उन्हें प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया और फिर तबीयत बिगड़ने पर लखनऊ पीजीआई रेफर कर दिया गया. लखनऊ के डॉक्टरों ने सिपाही राघवेंद्र को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन बुधवार को उनकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें : Atiq Ahmed Property : पूर्वांचल के बाहुबली का बहुत बड़ा है साम्राज्य, जानें क्या है 'कोठी का राज'

उमेश पाल मर्डर केस में योगी सरकार लगातार एक्शन मोड़ में दिख रही है. पहले एक आरोपी को एनकाउंटर और फिर प्रयागराज में अवैध संपत्ति की ध्वस्तीकरण की गई है. यूपी पुलिस और एसटीएफ आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. इस बीच उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के साथ मुख्तार अंसारी का भी कनेक्शन सामने आया है. यूपी पुलिस और एसटीएफ ने मऊ से मुख्तार अंसारी के शूटर बृजेश सोनकर को उठाया है. अब यूपी पुलिस और STF आरोपी से उमेश पाल मर्डर केस का राज उगलवाने में जुटी हुई है.