logo-image

उत्तर प्रदेश: इटावा की जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे दो कैदी फरार

बताया जा रहा है कि जेल से फरार हुए दो कैदियों में से एक कैदी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है.

Updated on: 07 Jul 2019, 06:48 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की जेलों में एक बार फिर प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. देर रात दो कैदी इटावा की जिला जेल से फरार हो गए. हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे दो कैदी देर रात इस जेल से फरार हो गए है. बताया जा रहा है कि इनमें से एक कैदी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है. कैदियों के फरार होने की सूचना मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें- तेजप्रताप यादव ने अरसे बाद राबड़ी देवी के हाथों खाया खाना, ट्वीट कर कहीं ये बड़ी बातें

कैदियों के फरार होने की सूचना मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि यह दोनों बंदी जिला जेल की बैरक-5 में कैद थे और वो देर रात जेल से फरार हो गए. जेल अधीक्षक ने बताया कि डिप्टी जेलर जब राउंड पर आए थे, तब इस घटना का पता चला.

उन्होंने बताया कि जब कैदियों की तलाश के लिए पुलिस रेलवे स्टेशन पर गई तो वहां कैदी रामानंद की ट्रेन के नीचे आने से मौत हो गई. जेल अधीक्षक ने बताया कि ये दोनों कैदी जेल की दीवार को कूदकर फरार हुए है. उन्होंने दीवार फांदने के लिए पेड़ की टहनियों और चादर का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें- राजस्थान : सीरियल रेपिस्ट सिकंदर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 7 साल की बच्ची के साथ की दरिंदगी

जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने इस मामले में जेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही स्वीकार की है. उन्होंने कहा कि जेल के अंदर से इस तरह कैदियों के भागने की घटना प्रशासन की बड़ी चूक है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह वीडियो देखें-