logo-image

दिल्ली से भागी दो बच्चियां मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर भीख मांगती मिलीं

दिल्ली से भागकर आईं 10 और सात वर्ष की दो बच्चियां मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से भीख मांगती मिली है और रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम ने उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया है.

Updated on: 29 Oct 2020, 01:19 AM

मथुरा:

दिल्ली से भागकर आईं 10 और सात वर्ष की दो बच्चियां मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से भीख मांगती मिली है और रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम ने उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया है. राजकीय रेलवे पुलिस के अनुसार रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम रविवार की शाम को जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो एवं तीन पर लावारिस बच्चों की तलाश कर रही थी. उसी समय उन्हें वहां खड़ी एक ट्रेन के यात्रियों से भीख मांगती दो बच्चियां दिखाई दीं जिनकी उम्र 10 और सात वर्ष बताई जा रही है. चाइल्ड लाइन की टीम दोनों बच्चियों को लेकर बूथ पर पहुंची.

चाइल्ड लाइन के काउंसलर उमेश कुमार ने बच्चियों से उनके परिजनों के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया. पहले तो बच्चियां उन्हें कोई भी जानकारी देने को तैयार ही नहीं थीं. परंतु जब उन्होंने सहानुभूति पूर्वक प्यार से पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता का देहांत हो चुका है, वे अनाथ हैं और दिल्ली के सराय काले खां इलाके में रिश्तेदार के साथ रहती हैं. काउंसलर ने उन्हें बुलाकर बच्चियों को सौंप दिया और सलाह दी कि उनका पहले से ज्यादा ध्यान रखा जाए.