logo-image

सीएम योगी समेत कई बीजेपी नेताओं के विवादित पोस्टर मामले में दो कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

बता दें कि कांग्रेस के कार्यकर्ता सुधांशु वाजपेयी और लालू कनौजिया ने लखनऊ में कई बीजेपी नेताओं को अपराधी बताते हुए पोस्टर लगाए थे.

Updated on: 15 Mar 2020, 02:20 PM

लखनऊ:

लखनऊ (Lucknow) की सड़कों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या समेत कई बीजेपी नेताओं को अपराधी बताते हुए पोस्टर लगाने के आरोप मामले में पुलिस ने कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस फाइल करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा एक अज्ञात व्यक्ति के साथ होर्डिंग छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया है. बता दें कि कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ता सुधांशु वाजपेयी और लालू कनौजिया ने लखनऊ में कई बीजेपी नेताओं को अपराधी बताते हुए पोस्टर लगाए थे.

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार बनाएगी क्लेम ट्रिब्यूनल, चुकानी होगी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को कीमत

बता दें कि लखनऊ हिंसा के आरोपियों की होर्डिंग के बाद बीजेपी और सपा में पोस्टर वार छिड़ा था. इसमें कांग्रेस भी कूद पड़ी थी. कांग्रेस के कार्यकर्ता सुधांशु वाजपेयी और लालू कनौजिया ने शनिवार को आंबेडकर प्रतिमा, नगर निगम, दारूलशफा, लखनऊ विश्वविद्यालय सहित दर्जनभर जगहों पर योगी सरकार द्वारा लगाए गए पोस्टर्स के समानांतर पोस्टर्स लगाए थे. इस पोस्टर में मुख्यमंत्री योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और मंत्री सुरेश राणा, विधायक उमेश मलिक, संगीत सोम के अलावा विहिप नेता साध्वी प्राची के पोस्टर लगाए गए. बीजेपी नेताओं पर उनकी आपराधिक छवि दर्शाने के प्रयास किए गए. हालांकि कुछ समय बाद इन पोस्टरों को प्रशासन ने हटा दिया था.

यह भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी ने यूपी में बनाई 'मिशन 2022' की रणनीति, किया बड़ा ऐलान 

इससे पहले गुरुवार देर रात सपा नेता आई.पी. सिंह ने दुष्कर्म मामले में आरोपी बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद और दुष्कर्म के ही आरोप में सजा काट रहे बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर का बैनर लोहिया पार्क चौराहे पर लगवाया था. यह बैनर ठीक उसी जगह लगाया गया था, जहां उपद्रव के आरोपियों का विवादित पोस्टर लगा था. 

यह वीडियो देखें: