News Nation Logo

नोएडा के इस ट्विन टावर में विस्फोटक भरकर 21 अगस्त को किया जाएगा ध्वस्त

Amit Choudhary | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 20 Jul 2022, 09:59:41 PM
Supertech

Super tech twin towers (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

सुपरटेक ट्विन टावर ध्वस्त करने को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है . टावर को ध्वस्त करने वाली कंपनी ने नोएडा प्राधिकरण के सामने अपनी प्रेजेंटेशन देते हुए बताया है कि 2 अगस्त से विस्फोटक लगाने का काम शुरू होगा और 21 अगस्त को 2:30 बजे दोनों टावर ध्वस्त कर दिए जाएंगे. नोएडा अथॉरिटी के सामने टावर ध्वस्त करने वाली कंपनी की प्रेजेंटेशन के दौरान सभी संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान इन लोगों ने भी टावर ध्वस्त करने की कार्य योजना को लेकर अपनी राय दी.

नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक सुपरटेक ट्विन टावर ध्वस्त करने वाली कंपनी एडिफिस के अधिकारियों और इंजीनियर्स द्वारा बताया गया है कि दोनों टावर्स को फाइबर सीट से कवर करने का काम अंतिम चरण में है. इसके साथ ही बिल्डिंग के पिलर्स में करीब 10,000 सुराग किए गए हैं, जिनमें 2 अगस्त से विस्फोटक भरा जाएगा. विस्फोटक भरने का काम 2 अगस्त से 20 अगस्त तक होगा. इसके बाद 21 अगस्त को दोपहर 2:30 बजे दोनों टावर ध्वस्त किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-MP नगर निकाय चुनावः दंगा प्रभावित खरगोन में AIMIM की दस्तक, इतने वार्डों में दर्ज की जीत

ट्विन टावर में ब्लास्ट के दौरान 2600 लोग 5 घंटों तक रहेंगे अपने घरों से बाहर
ट्विन टावर ध्वस्त करने वाली कंपनी ने अपनी प्रेजेंटेशन में बताया कि इन दोनों टावर के पास मौजूद सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट और ATS विलेज सोसाइटी के करीब 2600 लोगों को ब्लास्ट से 3 घण्टे पहले अपने घर को छोड़ना होगा और ब्लास्ट के 2 घंटे बाद वो लोग अपने घरों में जा सकते है . कम्पनी एहतियात ये कदम उठा रही है . ताकि किसी को कोई नुकसान न पहुंचे. साथ ही ब्लास्ट के वक्त नोएडा पुलिस प्रशासन और टावर ध्वस्त करने वाली कंपनी के केवल 5 लोग ही अंदर मौजूद होंगे. बाकी किसी को भी वहां जाने की इजाजत नहीं होगी.

First Published : 20 Jul 2022, 09:59:41 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.