logo-image

इस बात के चलते मेरठ में किन्नरों पर पुलिस ने बरसाई लाठी, देखें Video

मेरठ के लाल कुर्ती थाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिस ने किन्नरों पर जमकर लाठी भांजी. पिटाई खुद इंस्पेक्टर लाल कुर्ती ने की.

Updated on: 10 Jun 2019, 07:48 PM

highlights

  • एक ही घर में किन्नरों का दो गुट पहुंचा था नेग मांगने
  • पुलिस के सामने शुरू कर दी थी अभद्रता
  • एसएसपी ने कही जांच की बात

मेरठ:

मेरठ के लाल कुर्ती थाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिस ने किन्नरों पर जमकर लाठी भांजी. पिटाई खुद इंस्पेक्टर लाल कुर्ती ने की. थाना लाल कुर्ती के फव्वारा चौक के पास स्थित एक घर में किन्नरों का दो गुट बधाई देने के लिए पहुंच गया.

जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद होने लगा. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में हंगामा शुरू हो गया. मामला थाने तक पहुंच गया. मौके पर पहुंची पुलिस के आगे भी किन्नरों का हंगामा जारी रहा. किन्नरों ने इस दौरान अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया.

जिसके बाद किन्नरों को पुलिस का शिकार होना पड़ा. थाना लाल कुर्ती के इंस्पेक्टक रंजन त्यागी समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने किन्नरों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा. पिटाई के बाद अब पुलिस किन्नरों पर कार्रवाई करने वाली है. इस मामले में एसएसपी ने कहा है कि किन्नरों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस पहुंची थी.

लेकिन अभद्रता के कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. जरूरत से ज्यादा बल इस्तेमाल हुआ होगा तो इसकी जांच की जाएगी. बताया जा रहा है कि कुछ महीनों से मेरठ के अलग-अलग इलाकों में किन्नर गैंग आए दिन लोगों से नेग को लेकर बदसलूकी करते हैं.

किन्नरों का गैंग कई इलाकों में सक्रिय है. मनमाना नेग न मिलने पर ये लोगों से बदसलूकी भी करते हैं. कई बार किन्नरों के अलग-अलग गुट एक ही परिवार से नेग लेने के लिए पहुंच जाता है. जिसके खिलाफ पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रहीं थी.