logo-image

GRP ने उतारे पत्रकार के कपड़े, पिटाई के बाद मुंह में किया पेशाब, Video हुआ Viral

आरोप है कि मौके पर पहुंचे पत्रकार के साथ बदसलूकी और अमानवीय व्यवहार किया गया.

Updated on: 12 Jun 2019, 11:23 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी को कवर करने गए एक पत्रकार की जीआरपी कर्मचारियों पिटाई कर दी. आरोप है कि मौके पर पहुंचे पत्रकार के साथ बदसलूकी और अमानवीय व्यवहार किया गया. साथ ही पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गालीगलौज और मारपीट शुरू कर दी साथ ही मीडियाकर्मियों का माइक भी छीन लिया.

यह भी पढ़ें- मेरठ के अलावा उप्र में बच्चियों संग दुष्कर्म के और भी मामले सामने आए, जानिए पूरी डिटेल

पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उससे कैमरा छीनने लगे और इस बीच उसका कैमरा नीचे गिर गया. वह कैमरा उठाने के लिए झुका तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने उसकी पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां देने लगा. मीडियाकर्मी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें लॉकर में बंद कर दिया और फिर मुंह में पेशाब की. वहीं ताजा मिली जानकारी के अनुसार राकेश कुमार, स्टेशन हाउस अधिकारी (SHO), राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) और कांस्टेबल सुनील कुमार, को निलंबित कर दिया गया है.

एक टीवी न्यूज चैनल के साथ काम कर रहे पत्रकार अमित के साथ हुई इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर भी लोगों में गुस्सा है. लोगों ने सरकार ने पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित पत्रकार अमित शर्मा ने कहा- 'कुछ दिन पहले रेलवे में गड़बड़ी को उजागर किया था. इसी वजह से रेलवे पुलिस ने निजी दुश्मनी निकालने के लिए मेरे साथ मारपीट की है.

बता दें कि यह घटना शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास की है जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई. वहीं शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित रहा.