logo-image

इटावा में ट्रेन हादसा, गाजियाबाद जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी पलटी  

goods train derail in Etawah : कोयले की कमी की वजह से कई राज्यों में बिजली का संकट खड़ा हो गया है. थर्मल पावर प्लांट्स पर कोयले की उपलब्धता सुनिश्चित करने को जहां सरकार कई ठोस कदम उठा रही है तो वहीं कोयले से लदी एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पलट गए हैं.

Updated on: 30 Apr 2022, 07:11 PM

नई दिल्ली:

goods train derail in Etawah : कोयले की कमी की वजह से कई राज्यों में बिजली का संकट खड़ा हो गया है. थर्मल पावर प्लांट्स पर कोयले की उपलब्धता सुनिश्चित करने को जहां सरकार कई ठोस कदम उठा रही है तो वहीं कोयले से लदी एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पलट गए हैं. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर ये हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि कोयला लदी मालगाड़ी कोयला लेकर कानपुर से गाजियाबाद की तरफ जा रही थी. 

इटावा जिले में अचानक से फ्रेट कॉरिडोर पर इस मालगाड़ी के 12 रैक पटरी से उतरकर पलट गए. इस मालगाड़ी में कोयला लदा हुआ था. करीब एक दर्जन रैक पलटने के बाद चारों तरफ कोयला बिखर गया है और रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया है. 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलले के उच्चाधिकारी के साथ पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए. न्यू इकदिल रेलवे स्टेशन के पास लगे ओएचई पोल 615/21 से 615/27 के बीच ये दुर्घटनवा हुई है. इस घटना में दो खंभे भी टूटकर गिर गए हैं. हादसा इतना जबरदस्त था कि बीच से ही कोयले के रैक फट गए हैं. घटनास्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. रेलवे के परियोजना अधिकारी पंकज सिंह का कहना है कि ओएचपी लाइन क्षतिग्रस्त हुई है.