logo-image

कानपुर में दर्दनाक घटना, बिल्डर ने बकाया पैसे मांगने पर ठेकेदार को जिंदा जलाया

डीसीपी ईस्ट ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की. मृतक के परिजन की तहरीर पर चकेरी पुलिस ने हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज करने के साथ ही बिल्डर और उसके मुंशी को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 20 Jul 2022, 10:51 PM

कानपुर:

यूपी (UP) के कानपुर (Kanpur) से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां चकेरी इलाके में शैलेंद्र श्रीवास्तव (Shailendra Srivastav) नाम के एक बिल्डर पर ठेकेदार राजेंद्र पाल (Rajendra pal) को पेट्रोल डालकर जिंदा जला देने का बेहद संगीन आरोप लगा है. बुरी तरह से झुलसे ठेकेदार को उर्सला अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी होते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. डीसीपी ईस्ट ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की. मृतक के परिजन की तहरीर पर चकेरी पुलिस ने हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज करने के साथ ही बिल्डर और उसके मुंशी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की जांच में सामने आया कि 18 लाख रुपये के लेनदेन के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया.  वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों से पुलिस पूछताछ कर घटना के संबंध में और अधिक जानकारी जुटा रही है. 

ये भी पढ़ें : मूसेवाला हत्याकांड में दो मुख्य शूटरों सहित 4 गैंगस्टर ढेर, 3 पुलिसकर्मी भी घायल


लाल बंगला एनटू रोड स्थित एमईएस कालोनी में राजेंद्र पाल(59) का परिवार रहता है. मिलेट्री इंजीनियरिंग सर्विसेस में कार्यरत उनके बेटे अरविंद व पत्नी मीना पाल ने बताया कि राजेंद्र ठेकेदारी का काम करते थे. काफी समय तक वह श्याम नगर डी ब्लॉक निवासी बिल्डर शैलेंद्र श्रीवास्तव के साथ काम किया. राजेंद्र को शैलेंद्र से 18 लाख रुपये लेने थे. शैलेंद्र पैसे नहीं दे रहा था. इसको लेकर करीब तीन साल से दोनों के बीच विवाद चल रहा था.  इसलिए राजेंद्र उसके पास काम करना भी बंद कर दिया था. 

बेटे अरविंद ने आरोप लगा कि बुधवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे पिता बिल्डर से हिसाब-किताब करने गए थे.  आरोप है कि वहां विवाद के बाद बिल्डर शैलेन्द्र श्रीवास्तव और उसके मुंशी राघवेन्द्र तिवारी ने मारपीट के पिता को बंधक बना घर में पेट्रोल डालकर फूंक दिया.वारदात में किसी और की भूमिका है या नहीं, इस पहलू की पुलिस तफ्तीश कर रही है. राजेंद्र के परिवार में उनकी पत्नी मीना पाल व बेटा अरविंद है. उनकी बेटी पुष्पा की शादी हो चुकी है. डीसीपी ने बताया कि राजेंद्र लेबर ठेकेदार थे. इस पूरे मामले पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गहनता से पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. लेनदेन के विवाद की बात सामने आई है. तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है. जैसे तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी.