News Nation Logo
Banner

UP के चित्रकूट में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 5 की मौत, 22 गंभीर घायल, CM योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के नयागांव थाना क्षेत्र के अनुसुइया आश्रम के पास सोमवार को ट्रैक्टर ट्राली पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 घायल हो गए हैं.

IANS | Updated on: 22 Sep 2020, 06:43:10 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

चित्रकूट:

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के नयागांव थाना क्षेत्र के अनुसुइया आश्रम के पास सोमवार को ट्रैक्टर ट्राली पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 घायल हो गए हैं. चित्रकूट जिलाधिकारी कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार, नयागांव थाना क्षेत्र के सती अनुसुइया मोड़ पर सोमवार को श्रद्धालुओं से भरा एक ट्रैक्टर सामने से आए चारपहिया वाहन से बचने के दौरान अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबकर तीन महिला और 2 पुरुषों की मौत हो गई. मरने वाले सभी लोग फतेहपुर के हैं, बांकी उन्नाव के हैं. सीएमओ विनोद यादव ने बताया कि हादसे में पांच लोगों की जान गई है. 22 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं. सभी का इलाज चल रहा है. 

सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया

चित्रकूट के सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए पीड़ितों की तत्काल मदद के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों से कहा है कि घायलों को बेहतर इलाज के तत्काल प्रबंध किए जाएं. स्थानीय लोगों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सरायमीना के बबलू कुशवाहा ने मैहर जाने के लिए ट्रैक्टर बुक किया था और सोमवार सुबह नौ अपने परिवार और रिश्तेदारों को लेकर गांव से निकले थे. चित्रकूट पहुंचे पर सभी ने पहले सती अनुसुइया आश्रम घूमने की इच्छा जताई. चालक ट्रैक्टर को लेकर आश्रम की ओर चल पड़ा. झुरी नदी के पास पहुंचे तो सामने से आ रही बोलेरो को बचाने में तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और ट्रॉली सड़क किनारे पलट गई.

तीन श्रद्धालुओं की मौते मौके पर हो गई

श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई. तीन श्रद्धालुओं की मौते मौके पर हो गई. नयागांव पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को जानकीकुंड अस्पताल और जिला चिकित्सालय चित्रकूट में भर्ती कराया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दो और श्रद्धालुओं की मौत हो गई. डीएम शेषमणि पांडेय, एसपी अंकित मित्तल, सीएमओ डॉ. विनोद कुमार और एसडीएम रामप्रकाश घायलों का हालचाल लेने पहुंचे. डीएम ने सीएमएस डॉ. आरके गुप्ता को निर्देश दिए कि घायलों का ठीक से इलाज कराएं.

First Published : 22 Sep 2020, 06:43:10 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो