logo-image

आज नोएडा आएंगे सीएम योगी, कई योजानाओं का करेंगे शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज यानि की 25 जनवरी को नोएडा दौरे पर रहेंगे. इस मौके पर सीएम कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. बताया जा रहा है कि इन योजनाओं के लिए करीब 415 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं.

Updated on: 25 Jan 2021, 09:31 AM

नोएडा :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज यानि की 25 जनवरी को नोएडा दौरे पर रहेंगे. इस मौके पर सीएम कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. बताया जा रहा है कि इन योजनाओं के लिए करीब 415 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. नोएडा आने के बाद सीएम योगी यहां के शिल्प हाट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां से वो इन सभी परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. बता दें कि 24 से 26 जनवरी तक लखनऊ और नोए़डा में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन  नोएडा के सेक्टर 33 में शिल्प हाट आयोजित किया जाएगा. इस हाट में प्रदेश के 75 जिलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री द्वारा नोएडा को दी जाने वाली सौगात में शहर के फिल्म सिटी में पार्किंग, सेक्टर 3 की भूमिगत पार्किंग और सेक्टर 150 में शहीद भगत सिंह पार्क का लोकार्पण प्रस्तावित है.  योगी सरकार ने यूपी दिवस के कार्यक्रमों के लिए सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

और पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा फैसला, घर में रखी लिमिट से ज्यादा शराब तो लेना होगा लाइसेंस

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किया गया है. यहां पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना विकास प्राधिकरण तथा नोएडा पुलिस, नोएडा मेट्रो रेल सहित विभिन्न संस्थानों ने अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाई है.

उन्होंने बताया कि समारोह का मुख्य आकर्षण एक जनपद एक उत्पाद, स्वयं सहायता समूह के उत्पाद, औद्योगिक प्रदर्शनी, उत्तर प्रदेश के इतिहास की प्रदर्शनी, नोएडा के इतिहास की प्रदर्शनी, नोएडा एयरपोर्ट के मॉडल का प्रदर्शन, उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध लोक व्यंजन, कृषि और जैविक उत्पादों की प्रदर्शनी के अलावा सांस्कृतिक आयोजन होंगे.