logo-image

SP के साथ TMC: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ममता करेंगी वर्चुअल रैली

टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी 8 फरवरी को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ वर्चुअल सभा करेंगी.

Updated on: 18 Jan 2022, 09:38 PM

लखनऊ:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के अभियान में कमर कस के तैयार दिख रही हैं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को समर्थन देने का ऐलान किया है. इसी कड़ी में टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी 8 फरवरी को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ वर्चुअल सभा करेंगी. इसके बाद वह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी ऑनलाइन प्रचार करेंगी.

समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने मंगलवार को ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने बताया कि टीएमसी ने साफ कहा कि वह उत्तर प्रदेश में उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी, बल्कि सपा को समर्थन करेगी. किरणमय नंद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं और बीजेपी को पराजित करना है. यूपी के लोगों ने निर्णय कर लिया है. यूपी से बीजेपी की सफाई होगी और समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि साल 2021 में टीएमसी की सफलता के बाद ममता बनर्जी केवल बंगाल ही नहीं पूरे देश की नेता है.

यह भी पढ़ें: UP Election : क्या वर्चुअल रैली में BJP को मिलेगा फायदा ? जानें अन्य दलों की स्थिति

किरणमंय नंदा ने कहा कि हम बीजेपी को एक साथ हराना चाहते हैं इस लिए वर्चुअल सभा करेंगे. उन्होंने बताया कि परसों के दिन अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी के साथ बातचीत की थी. यूपी में एक भी सभा नहीं करने दिया जा रहा है, केवल वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से वार्ता दे रहे हैं और डोर टू डोर कैंपेने हो रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना का बहाना बनाकर चुनाव प्रचार करने नहीं दिया जा रहा है. पीएम मोदी की सभाओं को भीड़ नहीं हो रही है, लेकिन अखिलेश यादव की सभाओं में भारी भीड़ हो रही है. इसीलिए प्रचार करने से रोका जा रहा है.