logo-image

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक का समय बदला गया, अब शाम 5 बजे होगी बैठक

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' (Ram Mandir Teerh Khsetra) ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय दोनों नए ट्रस्ट में मनोनीत किए जा सकते हैं.

Updated on: 19 Feb 2020, 10:07 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' (Ram Mandir Teerh Khsetra) ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय दोनों नए ट्रस्ट में मनोनीत किए जा सकते हैं. रामलला के वकील रहे केशवन अय्यंगर परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर पर ट्रस्ट की पहली बैठक होगी.

इस बैठक का मुख्य एजेंडा मंदिर निर्माण की तिथी और तौर-तरीकों के साथ-साथ नए सदस्यों का चुनाव होगा. इसके साथ ही मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के स्वरूप पर भी निर्णय लिया जा सकता है.

जानकारी मिली है कि यह बैठक शाम 5 बजे से होगी. सूचना थी कि 10:30 बजे सुबह पहली बैठक होगी. लेकिन अब इसका समय बदला जा चुका है. सूत्रों के मुताबिक, राम मंदिर बनाने के साथी ही ट्रस्ट बृहद राम कॉम्पलेक्स बनाने पर भी विचार करेगा. मंदिर के लिए और जमीन लेने पर भी विचार होगा, ताकि मंदिर कैंपस को सरयू तक बढ़ाया जा सके.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूमि पूजन 25 मार्च से 8 अप्रैल के बीच होगा. लेकिन मंदिर के निर्माण कार्य में अभी समय लगेगा. साथ ही मंदिर बनाने का जिम्मा किस कंपनी को सौंपा जाए इस पर भी ट्रस्ट निर्णय करेगा.

सूत्रों का कहना है कि सबसे पहले ट्रस्ट मंदिर निर्माण की तिथि तय करेगा. इसके साथ ही राम मंदिर किस मॉडल पर और कितना विशाल बनेगा इस पर भी निर्णय लिया जाएगा. ट्रस्ट चाहता है कि मंदिर भव्य बने और मॉडल भी न बदला जाए.