logo-image

निर्भया के हत्यारों को उत्तर प्रदेश के जल्लाद दे सकते हैं फांसी, तिहाड़ प्रशासन ने लिखा पत्र

निर्भया केस के हत्यारों को जल्द ही फांसी हो सकती है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने कारागार मुख्यालय को पत्र लिख कर जल्लाद मांगे हैं. पत्र में कहा गया है कि कुछ दोषियों को फांसी पर लटकाने की जरूरत पड़ेगी.

Updated on: 12 Dec 2019, 11:18 AM

लखनऊ:

निर्भया केस के हत्यारों को जल्द ही फांसी हो सकती है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने कारागार मुख्यालय को पत्र लिख कर जल्लाद मांगे हैं. पत्र में कहा गया है कि कुछ दोषियों को फांसी पर लटकाने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि बहुचर्चित निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के लिए उत्तर प्रदेश से जल्लाद भेजे जा सकते हैं.

दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है. ऐसे ही अन्य जघन्य अपराधों में संलिप्त कुछ दरिंदों को अदालत फांसी की सजा सुना चुकी है. हर स्तर पर अपील खारिज होने के बाद इन दोषियों को फांसी पर चढ़ाया जाएगा. ऐसे में उत्तर प्रदेश से जल्लाद भेजे जा सकते हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन ने जल्लाद के आने जाने के सभी खर्चों के भुगतान की बात कही है.

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि लखनऊ व मेरठ में दो जल्लाद हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से जब फांसी की तिथि निर्धारित की जाएगी तब उन्हें जल्लाद उपलब्ध करा दिए जाएंगे. तिहाड़ जेल प्रशासन को लखनऊ व मेरठ जेल में दो जल्लाद उपलब्ध कराने की सूचना दी गई है.