logo-image

यूपी : जहरीला सरसों का साग खाने से एक ही परिवार में 3 भाइयों की मौत

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के थाना भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मदरहवा में जहरीला सरसों का साग खाने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई.

Updated on: 18 Jan 2019, 11:24 PM

श्रावस्ती,:

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के थाना भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मदरहवा में जहरीला सरसों का साग खाने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई. जहां दो बच्चों की गुरुवार रात को तो एक बच्चे की शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई. मामले की सूचना मिलने पर डीएम व एसपी ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली है. पुलिस घटना की जांच कर दी है. जानकारी के मुताबिक, भिनगा कोतवाली क्षेत्र के मदरहवा गांव निवासी भिखारी और उसका सगा भाई रामगोपाल अपने परिवार के साथ रहते हैं. बताते हैं कि गुरुवार को भिखारी की पत्नी गांव के खेत से सरसों का साग तोड़कर लाई थी, जिसे उसने रात को ही बनाया था.

बताते हैं कि खाना खाने के बाद रामगोपाल के तीनों बच्चों चाबू (उम्र 03 वर्ष), मोंटू उर्फ कौशल (उम्र 5 वर्ष) और लवकुश (उम्र 8 वर्ष) की तबीयत बिगड़ गई.

परिजनों ने तीनों को देर रात ही संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती काराया, जहां चिकित्सकों ने चाबू व मोंटू को मृत घोषित कर दिया. वहीं लवकुश की हालत गंभीर होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया, जिसका इलाज रातभर हुआ. लेकिन सुबह हालत में सुधार न होने के कारण उसे जिला अस्पताल बहराइच रेफर किया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सूचान मिलने पर पहुंची पुलिस से परिजनों ने बच्चों का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया. इसके बाद पंचनामा भरकर दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि विषाक्त भोजन खाने से तीन बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. दो बच्चों की गुरुवार रात को मौत हो गई थी, जबकि बड़े बेटे ने आज बहराइच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी पर डीएम व एसपी ने गांव पहुंचकर मामले का जायजा लिया, जिसमें जहरीला सरसों का साग खाने के बाद तबीयत बिगड़ने की बात सामने आई है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.