logo-image

दलित महिला की जमीन कब्जाने पर सपा जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में थाना मानिकपुर पुलिस ने एक दलित महिला की जमीन पर कब्जा करने के मामले में शनिवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मियों सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Updated on: 12 Sep 2020, 07:16 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में थाना मानिकपुर पुलिस ने एक दलित महिला की जमीन पर कब्जा करने के मामले में शनिवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मियों सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जमीन कब्जा करने के आरोप में सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव और उनके निजी सुरक्षाकर्मी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- संजय राउत को धमकी देने वाले पलाश ने उद्धव ठाकरे, अनिल देशमुख और शरद पवार को भी दी थी धमकी: ATS

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी बयान के अनुसार थाना मानिकपुर पुलिस ने शनिवार को दलित महिला गायत्री हरिजन की लिखित तहरीर के आधार पर जमीन पर कब्जा करने और मारपीट कर दो लोगों को घायल करने के आरोप में सपा जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मी रामसिंह यादव सहित तीन लोगों के विरुद्ध एससी/एसटी अधिनियम और भादंवि की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- सुशांत केस: ‘ड्रग पैडलर’ जैद ने जमानत के लिए उच्च न्यायालय का रूख किया

मामला दर्ज होने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और शेष की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम लगाई गई हैं. पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में गायत्री हरिजन ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मी तथा अन्य लोग दबंगई से उसकी जमीन पर कब्जा करने के इरादे से पहुंचे और उसके परिवार के दो युवकों को पीट-पीटकर घायल कर दिया.