logo-image

साध्वी ऋतंभरा के षष्ठिपूर्ति महोत्सव पर बोले CM धामी, वात्सल्य और ममता की प्रतिमूर्ति बताया

Sadhvi Ritambhara: वीआईपी को ठहराने के लिए 100 से ज्यादा कमरे तैयार किए गए हैं. इनके अलावा वृंदावन और मथुरा के होटलों और धर्मशालाओं में 750 कमरे  बुक कराए गए हैं.

Updated on: 30 Dec 2023, 07:54 PM

नई दिल्ली:

Sadhvi Ritambhara: वात्सल्य ग्राम के तत्वाधान में साध्वी ऋतंभरा के भौतिक जीवन के 60 वर्ष पूरे होने पर 30, 31 दिसंबर एवं 1 जनवरी 2024 को मथुरा में षष्ठीपूर्ति महोत्सव मनाया जा रहा है. साध्वी ऋतंभरा के षष्ठीपूर्ति महोत्सव के मद्देनजर उनके आश्रम, वात्सल्य ग्राम को ख़ास तौर से सजाया गया है. कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के प्रसाद के लिए दो दिन पूर्व से ही 100 से ज्यादा मिठाई बनाने कारिगरों को लगाया गया. वीआईपी को ठहराने के लिए 100 से ज्यादा कमरे तैयार किए गए हैं. इनके अलावा वृंदावन और मथुरा के होटलों और धर्मशालाओं में 750 कमरे  बुक कराए गए हैं. 

साध्वी ऋतंभरा राम मंदिर आंदोलन के कुछ ऐसे अहम लोगों में रहीं हैं, जिनकी भूमिका अहम मानी जाती है. साध्वी कई आयोजनों में राम मंदिर निर्माण के पूर्व के संघर्ष की कहानी सुनाती हैं जो रोंगटे खड़े करने वाले हैं और उनके कड़े संघर्ष का निशानी है. साध्वी का भाजपा से भी गहरा संबंध रहा है. ऐसे में उनके इस भव्य आयोजन में भाजपा के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी हो सकती है. साथ ही संत संप्रदाय की कई प्रमुख हस्तियां तीन दिनों में साध्वी के इस आयोजन में शिरकत करने वाले हैं.

आज उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी इस आयोजन में शामिल होने मथुरा आये थे. मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को मथुरा में साध्वी ऋतंभरा के षष्ठिपूर्ति महोत्सव में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने साध्वी ऋतंभरा को वात्सल्य और ममता की प्रतिमूर्ति बताते हुए शुभकामना दी तथा उनके सुदीर्घ जीवन की कामना भी की. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित समस्त साधु संतों का भी अभिवादन किया और भव्य राम मंदिर बनाने का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया. कार्यक्रम में मथुरा से सांसद हेमा मालिनी और भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी भी उपस्थित थे.

(रिपोर्ट- हर्ष वर्धन द्विवेदी )