logo-image

लखनऊ में अलकायदा के 3 आतंकी पकड़े गए, हथियार और प्रेशर कुकर बम बरामद

रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एटीएस ने आतंकी छुपे होने की सूचना पर लखनऊ की मैगों बेल्ट काकोरी के एक मकान को घेरा है. लखनऊ के काकोरी में रिंग रोड पर बने इस मकान को उत्तर प्रदेश एटीएस की तीन टीमों ने घेरा है.

Updated on: 11 Jul 2021, 02:55 PM

highlights

  • यूपी पुलिस और एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी
  • लखनऊ के एक मकान से पकड़े अलकायदा के दो आतंकी
  • पाकिस्तान में बैठा है दोनों आतंकियों का हैंडलर

 

 

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के मैगों बेल्ट काकोरी इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस और एटीएस की टीमों ने एक घर को घेर लिया. बताया जा रहा है कि यहां एक घर में पुलिस और एटीएस को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. पूछताछ के बाद अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया है. आंतकी होने की सूचना पर पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. एटीएस ने मकान के पास का क्षेत्र खाली करा लिया है. बता दें कि दुबग्गा के पास काकोरी में एटीएस (ATS) का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. यहां पर फरीदी नगर में कुछ संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

यह भी पढ़ें : आतंकियों की चाकरी... वेतन सरकार से, J&K में बड़ी साजिश का खुलासा

हैंडलर पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा से पार

सूचना के बाद पुलिस और एटीएस की टीमें पहुंची. बताया जा रहा है कि कि जिन दो लोगों को हिरासत में लिया गया है वे अलकायदा के आतंकी हैं. इनका हैंडलर पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा से बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मौके पर एटीएस के कमांडो भी हैं. इसके साथ बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है. आशंका है कि संदिग्धों के पास विस्फोटक सामग्री हो सकती है इसलिए एटीएस बम निरोधक दस्ता अपने साथ ले गई. मौके से कुछ विदेशी असलहे भी बरामद हुए हैं.

यह भी पढ़ें : यूपी चुनाव के लिए सपा ने कसी कमर, पोस्टर में लोक-लुभावने वादों की बौछार

आंतकियों के निशाने पर कुछ राजनेता 

सूत्रों के मुताबिक दोनो आतंकी अलकायदा से जुड़े हो सकते हैं. सीमा पार पाकिस्तान से हैंडल किये जा रहे थे, सीमा पार से लगातार गिरफ्तार आतंकी संपर्क में थे. पाकिस्तान में दोनों के हैंडलर्स बैठे हैं. सूत्रों के मुताबिक दोनों के निशाने पर कुछ राजनेता भी थे, जिनको ये निशाना बनाना चाहते थे. दोनों के पास से अत्याधुनिक हथियार और कुकर बम बरामद हुआ है, कुछ संदिग्ध चीज़े भी मिली हैं उनकी जांच की जा रही है. बड़े बाजार इनके निशाने पर थे. जहां ये विस्फोट की योजना बना रहे थे.

लखनऊ के मंडियाव से भी एक संदिग्ध आतंकी हिरासत में

लखनऊ के मंडियाव से भी एक संदिग्ध आतंकी हिरासत में. मंडियाव के माहिबुल्ला पुर से युवक हिरासत में. काकोरी में मकान से आईईडी एक्सप्लोसिव बरामद. प्रेशर कुकर के जरिए टाईमर डिवाइस से विस्फोट का था प्लान. गिरफ्तार युवक के माता- पिता से एटीएस की पूछताछ जारी. काकोरी में पकड़े गए दो आतंकियों के साथ मौजूद उनके पांच साथियों के ऑपेरशन से पहले भागने की सूचना. सूत्र के अनुसार, लखनऊ से सटे अन्य जिलों में अलर्ट. रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी गई है.