logo-image

‘मेरा यूपी-मेरा गौरव’ की टीम ने कहा- राजनीतिक मजबूरियों के चलते कहा जा रहा है कि यूपी का विकास नहीं हुआ

मेरा यूपी मेरा गौरव की टीम ने आज यानि बृहस्पतिवार को गोरखपुर में हुए विकास कार्यों पर चर्चा की.

Updated on: 03 Feb 2022, 05:10 PM

गोरखपुर:

मेरा यूपी मेरा गौरव की टीम बुधवार रात को गोरखपुर पहुंची. टीम ने आज यानि बृहस्पतिवार को गोरखपुर में हुए विकास कार्यों पर चर्चा की. टीम ने रामगढ़ ताल के नौकायन केंद्र, गोरथनाथ मंदिर और काद कारखाना के पास संवाद कार्यक्रम आयोजित किया. टीम गोरखपुर की उपलब्धियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करने का निर्णय किया है. टीम का नेतृत्व दिल्ली में रहने वाली अपूर्वा सिंह ने किया. वह मूलरूप से गाजीपुर की रहने वाली हैं. मेरा यूपी मेरा गौरव की टीम का कहना है कि उत्तर प्रदेश का विकास हुआ है. लेकिन कुछ दिनों से यह कहा जा रहा है कि प्रदेश का विकास नहीं हुआ है. यह सब राजनीतिक मजबूरियों के चलते किया जा रहा है.

मेरा यूपी मेरा गौरव की टीम उत्तर प्रदेश में  वोटर जागरूता कार्यक्रम संचालित कर रही है. टीम नौजवानों सहित आम लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील कर रही है बुधवार को लखनऊ से सात कैंटर यू. पी. के सभी ज़िले में रवाना किये गये. यूपी चुनाव के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के तहत मिर्ची 98.3 एफएम ने ‘मेरा यूपी मेरा गौरव’ अभियान शुरू किया है. यूपी के सूचना एवं प्रसारण विभाग के मुख्य सचिव नवनीत सहगल और विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के ओएसडी डॉ रहीस सिंह ने इसमें भाग लिया. इस दौरान उन्होंने आम लोगों से यूपी चुनाव में अधिक से अधिक वोट करने की अपील की.

मिर्ची 98.3 एफएम के इस अभियान की शुरुआत फ्लैग ऑफ करके की गई. कार्यक्रम की शुरुआत आर जे प्रतीक ने की और वहां मौजूद लोगों से यू. पी. से जुड़े सवाल-जवाब किये और वोट करने की अपील की. कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नवनीत सहगल और डॉ. रहीस सिंह का स्टेज पर स्वागत किया गया.

कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में रेडियो मिर्ची के यू .पी. और बिहार के कंटेंट हेड आफताब आलम ने बताया की इस अभियान का मकसद लोगों के मन में अपने प्रदेश यू .पी. के प्रति प्रेम और गौरव का भाव बढ़ाना है. उन्होंने कहा जब लोग अपने राज्य से प्रेम करेंगे और गौरव महसूस करेंगे तो वो अपने राज्य के प्रति कर्तव्यों को भी समझेंगे और वोट देने निकलेंगे , यह अभियान रेडियो के साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म और ऑन ग्राउंड भी चलाया जायेगा .

सूचना एवं प्रसारण विभाग के मुख्य चीफ सेक्रेट्री नवनीत सहगल ने रेडियो मिर्ची की पहल की बहुत तारीफ की और कहा कि प्रशासन तो एलेक्शन का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई अभियान चलाता है लेकिन इतने बड़े स्तर पर किसी अन्य संस्था द्वारा चलाया जाने वाला ऐसा अभियान पहली बार है. उन्होंने लोगों से अपने प्रदेश पर गर्व करने की बात कही और लोगों से वोट करने की अपील के साथ-साथ रेडियो मिर्ची का इस अभियान के लिए धन्यवाद किया. कार्यक्रम में मौजूद विशिष्ट अथिति डॉ. रहीस सिंह ने कहा की 18 वर्ष के ऊपर के हर नागरिक का कर्तव्य है की वो अपने वोट के करने के दायित्व और ताकत को समझे और वोट करें.