logo-image

शासन से एआरटीओ की जांच को आई टीम, विभाग में मचा हड़कंप

उन्नाव में बीते 26 मई को एआरटीओ प्रवर्तन के प्राइवेट वाहन से ओवरलोड ट्रक का पीछा करते समय साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत हो गई थी. वहीं बुजुर्ग की मौत पर एआरटीओ पर लापरवाही के आरोप लगे हैं.

Updated on: 09 Jun 2020, 07:41 PM

उन्नाव:

उन्नाव में बीते 26 मई को एआरटीओ प्रवर्तन के प्राइवेट वाहन से ओवरलोड ट्रक का पीछा करते समय साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत हो गई थी. वहीं बुजुर्ग की मौत पर एआरटीओ पर लापरवाही के आरोप लगे हैं. एआरटीओ प्रवर्तन की नेम प्लेट लगे जिस वाहन से ओवरलोड वाहनों की जांच की जा रही थी. वह वाहन ना तो सरकारी था और न विभाग में पंजीकृत है. एआरटीओ पर मोरंग, गिट्टी लदे ट्रक ड्राइवरों ने अवैध वसूली का आरोप लगाया है.

ऐसे आरोप एआरटीओ पर लगातार लग रहे हैं. हादसे के बाद स्थानीय विधायक/ विधानसभा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर मामले की जांच करा कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए. जिसके बाद शासन से मामले की जांच शुरू हो गई है. मंगलवार को 3 सदस्यीय टीम बारासगवर थाना क्षेत्र के घटनास्थल पर पहुंची और गहन जांच-पड़ताल की. टीम ने पुलिस से मामले को जानने के साथ ही अधिकारियों के बयान दर्ज किए हैं. शासन की सख्ती से एआरटीओ कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल बना है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव कंपोजिट घोटाले की जांच EOW ने शुरू की

आपको बता दें कि 26 मई को बारासगवर थाना क्षेत्र के ऊंचागांव- बक्सर रोड पर ट्रक का पीछा कर रही एआरटीओ प्रवर्तन सहदेव पाल की स्कार्पियो गाड़ी ने सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को रौंद दिया. बुजुर्ग को रौंदती एआरटीओ प्रवर्तन सहदेव पाल की स्कार्पियो गाड़ी तेज रफ्तार होने के कारण खंती में चली गई. घटना स्थल पर ही बुजुर्ग की मौत हो गई थी. वहीं एसडीएम बीघापुर की मौजूदगी में मृतक के परिवार को निजी तौर पर 3.75 लाख का मुवाजा दिलाकर मामला शांत कराया गया.

और अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं मामला में मीडिया में आने के बाद स्थानीय विधायक/ विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने मामले को संज्ञान लिया और प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच के साथ ही एआरटीओ प्रवर्तन पर लग रहे वसूली के आरोपों की भी जांच कराने के निर्देश दिए. मंगलवार को शासन से तीन सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंची.

यह भी पढ़ें- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, आज सुबह हुआ था टेस्ट

टीम में शामिल डिप्टी कमिश्नर परिवहन विभाग अनिल कुमार मिश्रा, आरटीओ लखनऊ आरपी द्विवेदी ने बारासगवर थाना प्रभारी हरि प्रसाद अहरिवार से घटना की जानकारी ली. वहीं स्थानीय लोगों के बयान दर्ज किये हैं. वहीं टीम ने एआरटीओ प्रवर्तन सहदेव पाल से भी पूंछतांछ की है.