logo-image

मदरसे के बच्चों से जबरन लगवाए गए 'जय श्रीराम' के नारे, पिटाई कर कपड़े भी फाड़े

हिन्दू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर यह आरोप लगे हैं.

Updated on: 12 Jul 2019, 12:32 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मैदान में खेल रहे मदरसे के बच्चों से जबरन 'जय श्रीराम' के नारे लगवाए गए. इतना ही नहीं जब मदरसे के बच्चों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की गई. हिन्दू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर यह आरोप लगे हैं. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में केस दज्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की तलाश है उत्तर प्रदेश पुलिस, मुंबई में डाला डेरा

मिली जानकारी के मुताबिक, उन्नाव जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के जीआईसी मैदान में मदरसे के बच्चे गुरुवार शाम को खेलने के लिए गए थे. इसी दौरान बजरंग दल से जुड़े कई लोग पहुंचे. आरोप है कि वहां पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बच्चों को पकड़कर जबरन उनसे 'जय श्रीराम' के नारे लगवाए. जब बच्चों ने नारे न लगाए तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए.

बताया जा रहा है कि इस मारपीट में एक छात्र को सिर पर गंभीर चोटें आई हैं, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये बच्चे मदरसा दार-उल-उलूम फैज-ए-आम से संबंधित हैं और उनकी उम्र 12 से 14 साल है. वापस मदरसा पहुंचने पर बच्चों ने इस घटना की जानकारी दी, जिसके बाद मदरसे की तरफ से पुलिस में शिकायत दी गई.

यह भी पढ़ें- जो 2-3 से ज्यादा बच्चे पैदा करे, उस दंपति को फांसी होनी चाहिए : आजम खान

मदरसे की शिकायत के आधार पर पुलिस ने 3 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. बच्चों ने फेसबुक के जरिए पुलिस को आरोपियों की पहचान बताई. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

यह वीडियो देखें-