News Nation Logo
Banner

सत्तापक्ष ने कहा विकास के पथ पर काशी, विपक्ष ने कहा- काशी के साथ हुआ अन्याय    

यूपी सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि काशी और देश का विकास विपक्ष को रास नहीं आ रहा है.इसीलिए वे जनता के बीच नकारात्मक प्रचार कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 30 Nov 2021, 05:26:10 PM
divya kashi

दिव्य भव्य काशी (Photo Credit: News Nation)

वाराणसी:  

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. पूर्वांचल पर बीजेपी का इस बार खासा ध्यान है. पिछले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पूर्वांचल में कई सौगात दे चुके हैं. पूर्वांचल के मुद्दों और विकास को लेकर न्यूज स्टेट के 'दिव्य भव्य काशी कॉन्क्लेव' में आज विभिन्न पार्टी के नेता अपने विचार रख रहे हैं. समारोह में भाजपा के प्रतिनिधि के तौर पर रविंद्र जायसवाल, कांग्रेस के अजय राय और समाजवादी पार्टी के ओमप्रकाश सिंह ने अपने विचार रखे.
 
योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री और वाराणसी से विधायक रविंद्र जायसवाल ने सबसे पहले काशी के महत्व के बताते हुए कहा कि कि काशी आध्यात्मिक राजधानी है. लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों में काशी का विकास थमा पड़ा था. महादेव की नगरी काशी के पिछड़ापन को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के रूप में चुना. 
 
कांन्क्लेव में रविंद्र जायसवाल ने कहा कि काशी और देश का विकास विपक्ष को रास नहीं आ रहा है.इसीलिए वे जनता के बीच नकारात्मक प्रचार कर रहे हैं. लेकिन नकारात्मक प्रचार से विपक्ष को लाभ नहीं हानि उठानी पड़ रही है.
 
मोदी सरकार ने बीएचयू को एम्स का दर्जा दिया गया है. बीएचयू में महामना जी की आत्मा बसती है. काशी के विकास के लिए मोदी और योगी सरकार हर संभव कोशिश कर रही है.   

समारोह में बतौर कांग्रेस प्रतिनिधि उपस्थित हुए कांग्रेस विधायक अजय राय ने कहा कि पीएम मोदी ने काशी के लिए कुछ नहीं किया. काशी हिंदू विश्वविद्यालय में अभी वाइस चांसलर नहीं है. बीएचयू की स्थिति रोजाना खराब हो रही है. काशी की चिकित्सा व्यवस्था धड़ाम हो गई है.

अजय राय ने भाजापा पर आरोप लगाते हुए कहाकि बनारस के एक भी जन​प्रतिनिधि ने कोई काम नहीं किया. बीजेपी जनता को भ्रमित कर रही है. कांग्रेस सरकार के समय में काशी के विकास के सवाल पर अजयराय ने कहा कि हम 32 सालों से सरकार में नहीं हैं. हम प्रियंका गांधी जी के साथ लगातार संघर्ष कर रहे हैं. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में शानदार रैली की है. अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो काशी की गरिमा के अनुरूप विकास करेंगे. 

आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किस दल से चुनावी गठबंधन करेगा के सवाल पर अजय राय ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में अकेले लड़ेंगे. यूपी में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया जाएगा.

न्यूज स्टेट के मंच पर आये समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्वमंत्री ओमप्रकाश सिंह ने भाजपा सरकार को नाकाम बताते हुए कहाकि काशी विश्वविद्यालय में टाटा का कैंसर संस्थान बनाया गया.  काशी में सरकार ने एक घाट बनवाया हो तो बताएं .

काशी के साथ पिछले सात साल में अन्याय हुआ है. कहा जा रहा है कि बीएचयू अस्पताल को एम्स का दर्जा मिल गया, लेकिन दर्जा मिलना और एम्स होना दोनों अलग-अलग बातें हैं.

First Published : 30 Nov 2021, 05:26:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.