logo-image

प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 300 के नीचे, 6 की मौत

पंचायत चुनाव के बाद गांवों में तेजी से फैल रहे संक्रमण और 14 मई को ईद के त्यौहार को देखते हुए योगी आदित्यनाथ कोई भी खतरा मोल न लेते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ा दिया है.

Updated on: 09 May 2021, 10:46 PM

प्रयागराज:

संगम नगरी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 के नीचे पहुंचा गया है. रविवार को कोरोना के 236 नए संक्रमित मरीज मिले, कोरोना से 06 संक्रमितों की मौत हुई. 1182 मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज किए गए. अस्पताल से 63 और होम आइसोलेशन से 1119 लोग डिस्चार्ज हुए. अब तक 60943 लोगों ने होम आइसोलेशन  पूरा किया. कुल 8535 लोगों के आज सैंपल लिए गए. बता दें कि उत्तर प्रदेश में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने राज्य में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है.राज्य के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि यह आंशिक कोरोना कर्फ्यू की तरह होगा. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. पंचायत चुनाव के बाद गांवों में तेजी से फैल रहे संक्रमण और 14 मई को ईद के त्यौहार को देखते हुए योगी आदित्यनाथ कोई भी खतरा मोल न लेते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ा दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम - 9 के साथ समीक्षा बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर फैसला लिया. कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को 17 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी. आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी. बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना कर्फ्यू का मकसद तभी कामयाब होगा जब प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से कराया जाएगा.

रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए बताया कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में आंशिक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी हो रहा है. आमजन खुद ही आवागमन कम कर रहे हैं. इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी कार्यों के लिए पूरी छूट रहेगी. औद्योगिक गतिविधियां, ई - कॉमर्स से संबंधित काम यथावत चलते रहेंगे. राशन वितरण और टीकाकरण सुचारु रहेगा. कंटेनमेंट जोन में केवल डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था से आपूर्ति होगी.

ज्ञात हो कि 29 अप्रैल को योगी सरकार ने प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था और फिर तीन मई को दो दिनों के लिए इसे और बढ़ा कर गुरुवार (6 मई) सुबह सात बजे तक कर दिया. इसके बाद 5 मई को इसकी मियाद सोमवार मतलब 10 मई सुबह सात बजे तक कर दी है. जिसके एक दिन पहले ही लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया.