logo-image

गोरखपुर एम्स में लगा पूर्व CM अखिलेश यादव के नाम का शिलापट उखाड़ कर फेंका गया

गोरखपुर में AIIMS के लिए जमीन देने के बाद तत्कालीन सपा सरकार के द्वारा लगाए गए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नाम का शिलापट एम्स परिसर में उखाड़कर फेंक दिया गया है.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:57 PM

गोरखपुर:

गोरखपुर में AIIMS के लिए जमीन देने के बाद तत्कालीन सपा सरकार के द्वारा लगाए गए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नाम का शिलापट एम्स परिसर में उखाड़कर फेंक दिया गया है. इसकी जानकारी होने के बाद सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया. यह किसने किया इसके बारे में जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का दावा- राज्य में घटा क्राइम का ग्राफ, ढाई साल में पकड़े गए 9833 अपराधी, 94 हुए ढेर

निवर्तमान अध्यक्ष प्रहलाद यादव ने इसे पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान बताया है. उन्होंने कार्यदायी संस्था पर कार्रवाई और शिलापट को वापस स्थापित करने की मांग की है. पूर्ववर्ती सपा सरकार का दावा था कि एम्स के लिए जमीन सपा सरकार में ही दी गई थी.

यह भी पढ़ें- सपा नेता और पूर्व विधायक के बेटे समेत 3 लोगों पर केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

इसी क्रम में तत्कालीन सपा सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और चिकित्सा शिक्षा मंत्री राधेश्याम सिंह का शिलापट 30 दिसंबर 2016 को लगाया गया था. इस शिलापट पर एम्स गोरखपुर को मूर्त रूप देने और प्रदेश की जनता को उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जमीन स्थानांतरण की सूचना शिलापट्ट पर लिखी गई.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में डॉक्टर्स की घोर लापरवाही, लड़के की आंत को काट निकाला बाहर, अब बिन पैसे नहीं कर रहे इलाज 

सपा के निवर्तमान जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र तिवारी राजू का कहना है कि सपा मुखिया के नाम का शिलापट साजिशन तोड़ने का पता चला है. वहीं एम्स के डिप्टी डायरेक्टर एनआर विश्नोई ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.