logo-image

बाराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 29 May 2019, 07:49 AM

नई दिल्ली:

बाराबंकी (Barabanki) में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस को देख आरोपी पप्पू ने फायरिंग कर दी थी, काफी देर तक पुलिस और पप्पू जायसवाल के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हो गया. जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया. यह गिरफ्तारी रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज से हुई है.

यह भी पढ़ें- UP: लूटपाट की कोशिश में नहीं हुए कामयाब तो बदमाशों ने चला दी गोली

बता दें कि मंगलवार को बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई थी. सभी लोगों ने देशी शराब की सरकारी दुकान से शराब खरीदी थी. लेकिन ठेके पर मौजूद लोगों ने उन्हें मिलावटी शराब दे दी. यहां दानवीर सिंह के नाम से एक देशी शराब की दुकान है. शराब पीने के बाद अचानक इन लोगों ने शिकायत की थी कि इन्हें कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा. कई लोगों की घर पर मौत हो गई तो कई ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. अभी भी कुछ लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. इस घटना ने कई परिवारों का ये हाल कर दिया कि शव को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा. 

यह भी पढ़ें- बिजनौर में BSP नेता हाजी अहसान और उनके भतीजे की गोली मारकर हत्या

हालांकि इस मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी अधिकारी, 1 इंस्पेक्टर, 3 हेड कांस्टेबल, 5 सिपाही समेत 12 लोगों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को प्रभावित व्यक्तियों की समुचित चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिए गए. प्रमुख सचिव आबकारी को इस घटना की जांच करके दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को भी कहा गया.

यह वीडियो देखें-