logo-image

The International Glamour Project : बेटियों को सशक्त बनाने की कवायद

The International Glamour Project in Prayagraj : यूपी की बेटियां सशक्त हों. वो अपने पैरों पर खड़ी हों और आत्मविश्वास से भरपूर हों. बात चाहे सामान्य पढ़ाई लिखाई की हो, या फिर ग्लैमर वर्ल्ड की. इसी कड़ी में प्रयागराज की धरती पर द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट बेहतरीन काम कर रहा है. प्रयागराज की ही रहने वाली ईशा सक्सेना की अगुवाई में महिलाओं...

Updated on: 18 Mar 2023, 09:27 PM

highlights

  • इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट की प्रयागराज में दस्तक
  • मुंबई में आयोजित होगा प्रोजेक्ट का ग्रैंड इवेंट
  • प्रयागराज की ईशा सक्सेना भी हैं इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट का हिस्सा

प्रयागराज:

The International Glamour Project in Prayagraj : यूपी की बेटियां सशक्त हों. वो अपने पैरों पर खड़ी हों और आत्मविश्वास से भरपूर हों. बात चाहे सामान्य पढ़ाई लिखाई की हो, या फिर ग्लैमर वर्ल्ड की. इसी कड़ी में प्रयागराज की धरती पर द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट बेहतरीन काम कर रहा है. प्रयागराज की ही रहने वाली ईशा सक्सेना की अगुवाई में महिलाओं को सशक्त बनाने की कोशिशें चल रही हैं.  ईशा सक्सेना भी इस प्रोजेक्ट के साथ बतौर मॉडल जुड़ी हुई हैं.
 
ईशा जैसी लड़कियां बढ़ा रही प्रयागराज का नाम

डॉ. स्वरूप पुराणिक एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. उनका कहना है कि ईशा सक्सेना ( Isha Saxena ) जैसी स्थानीय प्रतिभाओं का उभरना इस बात का संकेत है कि बेटियां अब आत्मनिर्भरता की तरफ कदम बढ़ा रही हैं. जिसके सकारात्मक परिणाम भी अब सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट इसी क्षेत्र में और बड़ा काम करने जा रहा है. इसका जल्द ग्रैंड प्रीमियर ( Grand Premiere ) भी होने वाला है, जहां यूपी की लड़कियां अपना जौहर दिखाएंगी. 

ये भी पढ़ें : India-Bangladesh Friendship Pipeline का पीएम मोदी-शेख हसीना ने किया उद्घाटन, जानें खासियत

मुंबई के ग्रैंड सेंट्रल मॉल में आयोजित होगा मुख्य कार्यक्रम

द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट के तहत नवी मुंबई के ग्रैंड सेंट्रल मॉल में बड़ा कार्यक्रम होने वाला है. इस प्रीमियर में वेब सीरीज का प्रीमियर भी आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा रैंप वॉक का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि प्रयागराज में द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट ( The International Glamour Project in Prayagraj ) के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान रैंप वॉक का आयोजन किया गया. जिसमें प्रयागराज और पास-पड़ोस के जिलों की लड़कियों ने भी हिस्सा लिया.