logo-image

कानपुर में हिंसा को लेकर सरकार की कार्रवाई को मुस्लिम बिरादरी का मिला समर्थन

संवाददाता दीपक श्रीवास्तव से बातचीत के दौरान लोगों ने कहा कि सरकार को इस पूरे मामले की जांच कराकर ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

Updated on: 13 Jun 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

कानपुर में जुमे की नमाज के बाद जिस तरह से हिंसा हुई और उसके बाद पत्थरबाज़ों पर सरकार जो कार्रवाई हो रही है, उसको लेकर गोरखपुर के लोग यह मानते हैं कि जिन्होंने कानून व्यवस्था अपने हाथ में लिया, उनके खिलाफ सरकार का फैसला बिल्कुल ठीक है लेकिन इसकी वजह से कुछ बेकसूर भी फंस रहे हैं. संवाददाता दीपक श्रीवास्तव से बातचीत के दौरान लोगों ने कहा कि सरकार को इस पूरे मामले की जांच कराकर ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. गोरखपुर के चक्सा हुसैन मुहल्ले के मुस्लिम बिरादरी के लोगों का कहना है कि कानपुर और दूसरे शहरों में जिन्होंने घटना को अंजाम दिया उनकी संख्या कम थी लेकिन उन्होंने स्थानीय युवकों को बरगलाकर अपने साथ मिलाया. आज सरकार ऐसे लोगो के खिलाफ जिस तरह से कारवाई कर रही है, वो बिल्कुल ठीक है. 

यूपी के जिले कानपुर में बीते सप्ताह जुमे के नमाज के बाद लोग सड़कों पर उतर आए. राज्य के अलग-अलग जिलों में शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा  के आपत्तिजनक बयान के विरोध में उपद्रव हुए. इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अब तक 300 के पार उपद्रवियों का पकड़ लिया है. कुल 325 लोग गिरफ्तार कर लिए गए है. वहीं 13 जिलों में एफआईआर दर्ज की गई हैं. फिरोजाबाद 16,अम्बेडकर नगर 41, मुरादाबाद 35, सहारनपुर 80, प्रयागराज 92, हाथरस 51, अलीगढ़ 6, जालौन में 4 लोग की गिरफ्तारी हुई है.