News Nation Logo
Banner

UP में धान खरीद की मांग को लेकर अनशनकारी किसानों ने सड़क जाम किया

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के करतल गल्ला मंडी में धान खरीद की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल कर रहे किसानों ने सोमवार दोपहर नरैनी-अजयगढ़ राजमार्ग को जाम कर दिया.

IANS | Updated on: 10 Feb 2020, 04:43:49 PM
सड़क जाम कर धरने पर बैठे किसान।

सड़क जाम कर धरने पर बैठे किसान। (Photo Credit: News State)

बांदा:

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के करतल गल्ला मंडी में धान खरीद की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल कर रहे किसानों ने सोमवार दोपहर नरैनी-अजयगढ़ राजमार्ग को जाम कर दिया. धान की खरीद न किए जाने से क्षुब्ध नरैनी क्षेत्र में करतल के किसान पिछले चार दिनों से बुंदेलखंड किसान यूनियन के अध्यक्ष विमल शर्मा के नेतृत्व में गल्ला मंडी परिसर में भूख हड़ताल पर हैं. अभी तक किसी अधिकारी के न पहुंचने और खरीद शुरू न होने से किसानों का गुस्सा सोमवार दोपहर फूट पड़ा.

यह भी पढ़ें- रामगोपाल यादव का आपत्तिजनक बयान, आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बताया असंवैधानिक

लाठी-डंडों से लैस किसानों ने गल्ला मंडी के सामने नरैनी-अजयगढ़ राजमार्ग को करीब दो घंटे तक जाम किए रखा. बाद में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के काफी मान-मनव्वल करने पर यातायात बहाल हो सका. एएसपी लाल भरत कुमार पाल ने बताया, "किसानों की मांगों को जिला प्रशासन और शासन को भेजकर जल्द धान की खरीद के लिए पुन: खरीद केंद्र शुरू किए जाने की मांग की जाएगी."

यह भी पढ़ें- CAA, NRC और NPR के विरोध में जामिया समन्वय समिति ने संसद तक निकाला मार्च

अनशनकारी किसान 'मोदी-योगी से रहम की भीख' जैसे नारे लगा रहे थे, साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी की कार्यशैली पर सवाल उठाया और अपने गुस्से का इजहार किया.

विमल शर्मा ने कहा, "नरैनी क्षेत्र के किसान करतल में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं, दूसरी ओर आज ही इसी क्षेत्र के कालिंजर में जिलाधिकारी किसानों की फसल दोगुना करने के बहाने 'अरहर सम्मेलन' कर पिकनिक मना रहे हैं." उन्होंने कहा, "जब तक जिलाधिकारी को नहीं हटाया जाता, तब तक किसानों का हक मिलने की बात करना बेमानी होगी."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Feb 2020, 04:43:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.