News Nation Logo

Janta Curfew: उत्तर प्रदेश में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कें दिखीं वीरान

गोरखपुर, रायबरेली, आजमगढ़, गोंडा, बहराइच, कानपुर, बरेली और झांसी सहित तमाम जिलों से मिल रही खबरों के मुताबिक जनता कर्फ्यू का पूरा असर है और लोग अपने घरों में ही बंद हैं.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Mar 2020, 10:17:59 AM
Janta Curfew

उत्तर प्रदेश में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कें दिखीं वीरान (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अपील पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित तमाम शहरों में रविवार सुबह सात बजे से जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) शुरू हो गया और सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा. राजधानी लखनऊ में आमतौर पर व्यस्त रहने वाले हजरतगंज, आलमबाग, गोमती नगर, अलीगंज और अमीनाबाद जैसे इलाकों में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं और सड़कों पर सिवाय पुलिस बलों के वाहनों के अन्य वाहन नजर नहीं आये. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू मनाया जा रहा है. यह कोरोना वायरस के खिलाफ एक लड़ाई है. उन्होंने कहा कि महामारी को हराने और इसके प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक भेद सबसे अच्छा तरीका है. राज्य सरकार ने COVID-19 से लड़ने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं.

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ कर 334 हुई, कई राज्यों में आवाजाही पर रोक

अत्यावश्यक कार्य से निकलने वाले इक्का-दुक्का लोगों को पुलिसकर्मी समझाते नजर आए कि वे घरों में ही बंद रहें और बाहर ना निकलें. गोरखपुर, रायबरेली, आजमगढ़, गोंडा, बहराइच, कानपुर, बरेली और झांसी सहित तमाम जिलों से मिल रही खबरों के मुताबिक जनता कर्फ्यू का पूरा असर है और लोग अपने घरों में ही बंद हैं. जनता कर्फ्यू के दौरान मेरठ, प्रयागराज और वाराणसी में भी सड़कें खाली नजर आईं.

यह भी पढ़ें: मास्क-सैनेटाइजर दुकानों से हुए गायब, कीमतें तय करने के बाद शुरू हुई कालाबाजारी

सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. दुकानें और बाजार पूरी तरह बंद है . सिनेमाघर, कैफे, रेस्तरां और बार जैसी जगहों को बंद करने के आदेश सरकार ने पहले ही दे दिए थे. राजधानी लखनऊ में तैनात पुलिस अधिकारी लोगों को समझाते नजर आए कि कोरोना वायरस से निपटना है तो एहतियात ही सबसे बड़ी सुरक्षा है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 22 Mar 2020, 10:05:23 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो