News Nation Logo
Banner

कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार, लखनऊ के अस्पतालों में वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी

जल्द कोरोना वायरस का टीका आने की संभावनाओं के बीच भारत में वैक्सीनेशन की तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं.

Written By : निखिल | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Jan 2021, 03:25:40 PM
Corona vaccine

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच 23 में वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. जल्द कोरोना वायरस का टीका आने की संभावनाओं के बीच भारत में वैक्सीनेशन की तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं. उत्तर प्रदेश में भी पुराना के टीकाकरण को लेकर बंदोबस्त किए जा रहे हैं. वैक्सीनेशन के लिए जिन छह अस्पतालों का चयन किया गया है, वहां तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चुनाव जैसी तैयारी, वोटिंग की तरह होगी हेल्थ वर्कर्स की ट्रेनिंग

लखनऊ में राम मनोहर लोहिया में भी अब इस बात का इंतजार है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम आए और वैक्सीनेशन का ड्राई रन शुरू करे. सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जानी है, लिहाजा इजरायल के लिए लखनऊ के दो मेडिकल कॉलेज राम मनोहर लोहिया और पीजीआई समेत कुल 6 स्थलों का चयन किया गया है. वहीं विशेषज्ञों का यह मानना है कि वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के 844 नए मामले, 11 लोगों की मौत

विशेषज्ञों का कहना है कि जल्द ही वैक्सीन लगाई जानी भी शुरू हो जाएगी, लेकिन इस दौरान हमें और सतर्क रहना होगा, क्योंकि कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली डोज के लगभग एक महीने बाद दूसरी दूसरी डोज जाती है और उसके बाद 15 दिन में इम्यूनिटी स्टैब्लिश होती है, लिहाजा जब वैक्सेशन शुरू हो जाए तो भी सतर्क रहना है. उन्होंने कहा कि अभी तो पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स वैक्सीन दी जानी है.

First Published : 01 Jan 2021, 03:25:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.