logo-image

अस्पताल की लापरवाही से भागा कोरोना मरीज, लखनऊ पुलिस ने रात भर अभियान चलाकर पकड़ा

अस्पताल की लापरवाही से भागा कोरोना मरीज, लखनऊ पुलिस ने रात भर अभियान चलाकर पकड़ा

Updated on: 19 Apr 2020, 10:46 AM

लखनऊ:

Coronavirus (Covid-19): राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट की लापरवाही से कोरोना मरीज (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) फरार हो गया था. लखनऊ पुलिस ने शानदार काम करते हुए सफलता हासिल की है. लोहिया इंस्टीट्यूट से कल रात एक कोरोना मरीज फरार हो गया था. लखनऊ पुलिस ने रात भर अभियान चलाकर मरीज को पकड़ लिया. लखनऊ पुलिस रातभर जग कर जगह-जगह नाकाबंदी कर कोरोना मरीज (Corona Patient) को पकड़ लिया. अस्पताल की लापरवाही का खामियाजा लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) को उठाना पड़ा. रात भर कड़ी मशक्कत के बाद लखनऊ पुलिस ने आखिरकार कोरोना मरीज के पकड़ लिया. कोरोना मरीज को बाहर निकलना किसी खतरे से कम नहीं है. ना जाने इस मरीज से कितने लोग संक्रमित हो सकते हैं. पुलिस ने अपनी सूझ-बूझ से मरीज को पकड़ने में कामयाब रही. 

यह भी पढ़ें- सुबह घरों से बाहर निकले लोग तो फटी की फटी रह गई आंखें, हुआ यह खौफनाक वाकया

डॉक्टर समझते थे कि वो अस्पताल में है

वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस ने एक जमाती को उत्तरी जिले की सीमा में घूमते हुए पकड़ा है, जबकि कागजातों में पहले बताया गया था कि उक्त जमाती कोरोना वायरस की आशंका के चलते अस्पताल में दाखिल है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 'पुलिस को जब से बताया गया कि उक्त जमाती अस्पताल में दाखिल है. तभी से पुलिस ने संदिग्ध का मोबाइल सर्विलांस पर लगा रखा था. ताकि उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. हुआ भी वही जिसकी पुलिस को आशंका थी. जमाती मजनूं का टीला (उत्तरी) इलाके में घूमता पुलिस के हाथ लग गया.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन ने छीना काम, बेटी की दवाई के लिए एक पैसा नहीं, महिला बोली- सरकार अब तो करो मदद

तलाकशुदा बीवी से भी मिलता रहा

जमाती को पकड़ कर पूछताछ की गयी तो उसने कई सनसनीखेज बातें उजागर की. उसने पुलिस को बताया कि फरारी के बाद वो तलाकशुदा पत्नी से भी मिलने गया था, जबकि वो 10 मार्च के आसपास निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में भी पहुंचा था. उसी वक्त इस जमाती और उसके परिवार को 10-11 और लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया था. सूत्रों के मुताबिक इन दिनों दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ साथ खुफिया शाखा, स्पेशल ब्रांच भी जमातियों की तलाश में दिन रात जुटी हुई है. हर टीम को रोजाना 20-20 संदिग्ध और गायब जमातियों की डिटेल दी जाती है. ताकि उसी डिटेल के आधार पर इनकी लोकेशन टटोल कर उन्हें पकड़ा जा सके.