logo-image

जलजमाव के कारण खुदवाई गई नाली, दबंगों ने जेसीबी लगाकर पटवा दी

बारिश का मौसम आ गया है और लगातार रास्ते में जल जमाव की समस्या उभर कर आ रही है. गांवों में यह समस्या लगातार बनी है. लेकिन कई बार गांव के कुछ लोगों को विकास अच्छा नहीं लगता. ऐसा ही एक मामला मऊ जिले के कटघरा शंकर से आया है.

Updated on: 11 Jul 2020, 07:18 AM

मऊ:

बारिश का मौसम आ गया है और लगातार रास्ते में जल जमाव की समस्या उभर कर आ रही है. गांवों में यह समस्या लगातार बनी है. लेकिन कई बार गांव के कुछ लोगों को विकास अच्छा नहीं लगता. ऐसा ही एक मामला मऊ जिले के कटघरा शंकर से आया है. जहां लोगों ने सड़क पर जलजमाव की समस्या को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया था.

जिसके बाद खंड विकास अधिकारी फतहपुर मंडाव ने नाली खुदवाने का आदेश दिया था. प्रशासन ने नाली खुदवा दी जिससे आने जाने वाले लोगों की मुसीबतें कम होने वाली थीं. लेकिन गांव के कुछ दबंगों को यह बात रास नहीं आई और उन्होंने नाली को जेसीबी लगवाकर पटवा दिया. जब गांव के कुछ लोग उन्हें रोकने पहुंचे तो दबंगों ने उन्हें देख लेने और हत्या तक की धमकी दे डाली.

इस मामले में गांव के बद्रीनाथ ने लोकनिर्माण विभाग और खण्ड विकास अधिकारी को सूचित किया है. बीडीओ को दिए गए शिकायती पत्र में एक सरकारी अधिकारी पर धमकी देने का आरोप लगा है. वहीं लोक निर्माण विभाग को दिए गए पत्र में कहा गया है कि जलनिकासी न होने के कारण बारिश में पानी सड़कों पर जमा हो जाता है. जिससे आने जाने वालों को तो समस्या होती ही है, साथ ही जलजनित बीमारी मलेरिया, डेंगू की भी संभावना है. कोविड 19 से आज गांव लड़ रहा है. ऐसे में बीमारियों का बढ़ना गांव के लोगों के लिए और समस्या पैदा करेगा.