News Nation Logo
Banner

राजधानी की सीमा को देश की सीमा बना दिया गया : प्रियंका गांधी

देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को प्रियंका गांधी ने किसान महासभा को संबोधित किया. किसान महासभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 20 Feb 2021, 04:52:59 PM
pg

प्रियंका गांधी (Photo Credit: File)

मुजफ्फरनगर:

देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को प्रियंका गांधी ने किसान महासभा को संबोधित किया. किसान महासभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान बिजली काटी गई, पानी रोका गया और किसानों को पीटा गया. उन्होंने कहा जो किसान अपने बेटे को देश की सीमा पर रक्षा के लिए भेजता है. उस किसान को अपमानित किया गया. उस किसान को आतंकवादी, देशद्रोह, आंदोलनजीवी और परजीवी कहा गया.

प्रियंका गाँधी ने कहा कि यहां आना मेरा धर्म है. हर नेता को एहसास होना चाहिए जनता का उस पर एहसान है. उन्होंने आगे कहा कि 90 दिनों से किसान दिल्ली के बाहर बैठे हैं.  215 किसान शहीद हो गए राजधानी की सीमा को देश की सीमा बना दिया गया है. उन्होंने कहा कि किसानों को देशद्रोही कहा गया. संसद में उनका मजाक उड़ाया गया. राकेश टिकैत को आंसू आते हैं और मोदी जी को हंसी आती है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में गन्ना किसानों का 15 हजार करोड़ बकाया है. 

बीजेपी सरकार पर आरोप लगते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों को गन्ना का पैसा नही दिया गया है मगर 16 हजार करोड़ के 2 हवाई जहाज़ ख़रीदा गया है. प्रियंका गांधी ने लोगों से पूछा कि मोदी सरकार ने 21लाख करोड़ कमाए, कहाँ गया ये पैसा ? धीरे धीरे सरकारी मंडी बन्द कर देंगे, प्राइवेट मंडी बना रहे हैं. उन्होंने सरकार के तरफ निशाना साधते हुए कहा कि इनके पूंजीपति मित्र अपने हिसाब से कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में फसल की कीमत निर्धारित करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को पीछे हटना पड़ेगा।

वहीं बघरा के कल्याणकारी इंटर कॉलेज के मैदान में हुई किसान महापंचायत में वक्ताओं ने तीन कृषि कानूनों और बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान पूर्व मंत्री दीपक कुमार, पूर्व सांसद संजय कपूर, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया त्रिनेत्र ने पंचायत में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. किसान पंचायत के नाम से होने वाली इस रैली की तैयारी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को रैली स्थल का निरीक्षण किया था.

 

First Published : 20 Feb 2021, 04:52:59 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.