News Nation Logo

BREAKING

Banner

सोनभद्र खनन क्षेत्र में हुए हादसे में पत्थर के नीचे मिला एक मजदूर का शव, राहत-बचाव कार्य जारी

हादसे के बाद से खदान क्षेत्र से मलबा हटाने का काम चल रहा है. रात में अंधेरा होने और पत्थर दोबारा गिरने की आशंका को देखते हुए राहत और बचाव कार्य रोक दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 29 Feb 2020, 09:45:44 AM
Sonbhadra, Gold Minning

खनन क्षेत्र में हुए हादसा (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

सोनभद्र:

सोनभद्र (Sonbhadra) के बिल्ली-मारकुंडी खनन क्षेत्र में एक पत्‍थर की खदान में शुक्रवार की शाम चट्टान खिसकने से हादसा हो गया था. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. 12 घण्टे के बाद शनिवार की सुबह एक मजदूर का शव बरामद किया गया. वहीं इससे पहले 2 मजदूरों को गंभीर स्थिति में बाहर निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. क्षेत्र में लोगों की भारी भीड़ की वजह से प्रशासन भी काफी सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सतर्कता बरत रहा है. शुक्रवार को निर्देश आने के बाद से ही मामले को लेकर जांच का दौर भी शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें- आजम खान पत्नी और बेटे समेत आज रामपुर कोर्ट में होंगे पेश, सीतापुर जेल में रात भर रहे बेचैन

राहत-बचाव कार्य जारी

हादसे के बाद से खदान क्षेत्र से मलबा हटाने का काम चल रहा है. रात में अंधेरा होने और पत्थर दोबारा गिरने की आशंका को देखते हुए राहत और बचाव (Rescue Operation) कार्य रोक दिया गया था. शनिवार की सुबह राहत और बचाव कार्य प्रशासन की देखरेख में शुरू हुआ. पत्थरों के नीचे से एक मजदूर सुरेंद्र निवासी पतेहवा का शव बरामद हुआ. स्‍थानीय मजदूरों के अनुसार अभी भी पत्‍थरों के नीचे पांच और मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

First Published : 29 Feb 2020, 09:45:44 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×