logo-image

गरीबों के मुंह से निवाला छीनने में लगी है यूपी की भाजपा सरकार- संजय सिंह

आप सांसद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में सरकार गरीबों को दिया जा रहा राशन भी छीनने जा रही है. वो राशनकार्ड धारकों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर गरीबों के मुंह से निवाला छीनने में लगी है.

Updated on: 21 May 2022, 11:07 PM

लखनऊ:

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि यूपी सरकार की ओर से जारी नियमों के तहत जिनके खुद के नाम पर जमीन नहीं हागी, पक्का मकान नहीं होगा, भैंस, बैल, ट्रैक्टर-ट्राली नहीं होगी वो ही राशन कार्ड के लिए पात्र होंगे. जो व्यक्ति मुर्गी पालन और गौ पालन करता होगा उसका राशन कार्ड नहीं बनेगा. शासन की ओर से वित्तीय सहयता न मिलती हो, बिजली का बिल न आता हो, जीविकोपार्जन के लिए आजीविका का कोई साधन न हो केवल उनका राशन कार्ड बनेगा. संजय सिंह ने कहा कि इस तरह के नियम बताते हैं कि यूपी सरकार की मंशा अब गरीबों को राशन देने की नहीं है. इसलिए उसने इस तरह के नियमों को जारी किया है.

आप सांसद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में सरकार गरीबों को दिया जा रहा राशन भी छीनने जा रही है. वो राशनकार्ड धारकों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर गरीबों के मुंह से निवाला छीनने में लगी है. यूपी में प्रशासन की तरफ से मुनादी पिटवाकर राशन कार्ड धारकों को अपने कार्ड को सरेंडर करने की बात कही जा रही है. संजय सिंह ने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार ने हद पार कर दी है. गरीबों पर दिन पर दिन बोझ बढ़ाती जा रही है. पहले ही गरीब जनता महंगाई की मार झेल रही है अब फ्री में मिलने वाला राशन के लिए भी उसको सरकार के बताए नियमों का पालन करना होगा नहीं तो उसको राशन मिलना बंद हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: चीन का अटैक अलर्ट: जानें-अपने बचाव के लिए कितना तैयार है ताइवान

संजय सिंह ने कहा कि चुनाव के बाद भाजपा सरकार का बदलता रूप जनता बखूबी देख और समझ रही है. उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि ‘लो कर लो बात, बाबा जी के राज में गौ पालन किया तो राशन कार्ड नहीं बनेगा. खबरदार, बिजली का बिल आता है क्या? राशन कार्ड नहीं बनेगा. राशन कार्ड चाहिये तो अंधेरे में रहो.'

अब यूपी सरकार गरीबों को दिया जा रहा राशन भी उनसे छीनने की फिराक में लग गई है. दिखावे और छलावे की राजनीति का एक और उदाहरण यूपी में भाजपा की सरकार दे रही है.