logo-image

सुसाइड नोट में लिखा I LOVE YOU AGRA... मौत के बाद थाईलैंड की युवती ने जताई ये आखिरी इच्छा

एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे का कहना है कि उंचाली के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. थाइलैंड दूतावास को भी सूचना दी जा रही है. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही जानकारी पता चल पाएगी.

Updated on: 14 Jan 2020, 06:19 PM

आगरा:

विदेशी मूल की एक युवती को आगरा से इतना प्यार हो गया कि अपने सुसाइड नोट में भी आगरा को याद कर उसने अपनी जान ले ली. उसने मौत के बाद अपनी अस्थियों को यमुना में प्रवाहित करने की भी इच्छा जताई है. मूल से थाईलैंड की रहने वाली इस युवती की मौत के पीछे बेरोजगारी, आर्थिक तंगी और अकेलेपन का होना वजह बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आगरा के थाना ताजगंज के हेरिटेज अपार्टमेंट में रहने वाली विदेशी महिला उंचाली की लाश उसके कमरे से बरामद की गई. 45 वर्षीय महिला पर्यटक अंचली काशी थाईलैंड की रहने वाली थी. वह आगरा के हेरीटेज अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर बी 22 में किराए पर रह रही थी. मंगलवार को फ्लैट में रहने वाले अन्य परिवारों को दुर्गंध आई तो मामले का खुलासा हुआ. सूचना मिलते ही थाना पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने फ्लैट का दरवाजा तोड़ा तो अंदर की तस्वीर देखकर पुलिस भी दंग रह गई.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश ने सरकारी डॉक्टर को भगाया, कहा- 'तुम BJP-RSS के आदमी हो सकते हो, भाग जाओ यहां से', देखें VIDEO

अंदर कमरे में विदेशी महिला अंचली काशी की डेड बॉडी पड़ी हुई थी. उसके चेहरे पर खून भी नजर आ रहा था. पुलिस ने कमरे की तलाशी ली तो पता चला कि मृतका ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. जिसमें मृतका ने आर्थिक तंगी का हवाला दिया है और लिखा है No Job No money. एसपी सिटी आगरा का कहना है कि मौके पर मिले सभी साक्ष्यों को संकलित किया गया है. एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया है.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर ट्रस्ट में इन्हें मिल सकती है जगह, एक दर्जन नामों पर विचार कर रही केंद्र सरकार

इस मामले को लेकर हेरिटेज अपार्टमेंट्स के गार्ड देवेंद्र ने बताया कि वह 5 महीने से नौकरी पर है. मृतका रोजाना ही पास के स्पा सेंटर पर नौकरी करने के लिए जाती थी. उसने दो-तीन दिन से महिला को नहीं देखा था. गार्ड ने बताया कि महिला अकेली रहती थी. उससे मिलने भी ज्यादा लोग नहीं आते थे.

उंचाली की मौत की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी और फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गयी. पुलिस ने फ्लैट के अंदर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक कोई जहरीला पदार्थ खाकर उंचाली ने खुदकुशी की है. इस मामले में एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे का कहना है कि उंचाली के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. थाइलैंड दूतावास को भी सूचना दी जा रही है. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही जानकारी पता चल पाएगी. लेकिन जिस तरह से सुसाइड नोट मिला है लिहाजा प्रथम दृष्टया खुदकुशी का मामला लग रहा है. जांच के लिए फॉरेंसिक टीम और पुलिस लगा दी गयी है.