logo-image

आतंकी सद्दाम शेख का बड़ा खुलासा, ट्रक से रौंदकर करना चाहता था लोगों की हत्या

2020 के बाद सद्दाम शेख रेडिकलाइज होकर अलकायदा से जुड़ गया था.सद्दाम शेख ने अपना नाम हिजबुल मुजाहिदीन सद्दाम रखा था

Updated on: 14 Jul 2023, 11:59 PM

नई दिल्ली:

अलकायदा की शपथ ले चुका सद्दाम शेख असल में रणजीत सिंह निकाला. 20 साल पहले गोंडा के तरबगंज का रहने वाला रणजीत  सिंह मुंबई भाग गया था. चोरी करने पर पिता ने की पिटाई तो रणजीत सिंह मुंबई चला गया. मुंबई में मुस्लिम परिवार के संपर्क में आने के बाद रणजीत सिंह ने धर्म परिवर्तन कर सद्दाम शेख बन गया. सद्दाम शेख बनने के बाद बेंगलुरु की कंपनी में ट्रक ड्राइवर बनकर काम करने लगा था. साल 2020 में पत्नी के अवैध संबंध के शक में सद्दाम शेख प्रेमी और उसके परिवार की हत्या करना चाहता था. 2020 के बाद सद्दाम शेख रेडिकलाइज होकर अलकायदा से जुड़ गया था.

सद्दाम शेख ने अपना नाम हिजबुल मुजाहिदीन सद्दाम रखा था. सद्दाम शेख पाकिस्तान और कश्मीर के कई आतंकियों के सीधे संपर्क में था. सद्दाम शेख बेंगलुरु में धार्मिक आयोजन के दौरान फ्रांस और जर्मनी में साल 2016 में हुई घटनाओं की तरह ट्रक से रौंदकर करना चाहता था कई लोगों की हत्या. सद्दाम शेख को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. वह 14 दिन की पुलिस custody में है. 

धर्म परिवर्तन कर बन गया सद्दाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिता ने जब चोरी करने पर उसकी पिटाई की तो रणजीत सिंह मुंबई चला गया था. मुंबई में मुस्लिम परिवार के संपर्क में आया. रणजीत सिंह धर्म परिवर्तन कर सद्दाम शेख बन गया. सद्दाम शेख बनने के बाद बेंगलुरु की कंपनी में ट्रक ड्राइवर बनकर काम पर लग गया. 

ऐसा हमला करना चाहता था 

सद्दाम ने पूछताछ में बताया कि वह फ्रांस और जर्मनी की तर्ज पर  देश में आतंकी हमले को अंजाम देना चाहता था. ऐसा बताया जा रहा है कि सद्दाम के मोबाइल फोन से फ्रांस और जर्मनी की आतंकी घटनाओं के वीडियो सामने आए हैं. वीडियो में आतंकी लोगों को ट्रक से रौंद रहे हैं.