logo-image

UP में पटाखा फोड़ने को लेकर दो समूहों के बीच झड़प से इलाके में तनाव

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के एक गांव में पटाखे फोड़ने को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद सुरक्षा के उपाय तेज कर दिए गए हैं. पुलिस के अनुसार यह घटना सोमवार रात को हुई.

Updated on: 29 Oct 2019, 03:32 PM

बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के एक गांव में पटाखे फोड़ने को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद सुरक्षा के उपाय तेज कर दिए गए हैं. पुलिस के अनुसार यह घटना सोमवार रात को हुई. पटाखे फोड़ने को लेकर हुए विवाद के बाद दो समूहों में झड़प हुई, जिसने बाद में एक जातिवादी रंग ले लिया. झड़प में एक समूह के 10 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि एक अन्य को भी गोली लगी है. इस बीच गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है, इसलिए पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ें- यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए ये है सबसे बड़ी खबर, अब प्रमाण पत्र ठीक कराने में नहीं होगी परेशानी

देश में भले ही जाति व्यवस्था को खत्म करने की बात की जा रही हो. लेकिन जातिगत हिंसाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. जातिगत झड़प के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के सिकंदराबाद के हमीदपुर गांव का है. बताया जा रहा है कि गोवर्धन पूजा की रात को एक समुदाय के कुछ लड़के दूसरे समुदाय के घर के रास्ते में आतिशबाजी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- कर्ज में डूबे किसान को बैंक ने भेजा नोटिस, देखते ही आया हार्ट अटैक, चली गई जान

जिस पर दूसरे पक्ष ने ऐतराज जताया और मना किया. जिसके बाद पटाखा चलाने वाले पक्ष के लोग हिंसक हो गए कि दूसरे पक्ष पर जमकर लाठी डंडे बरसाए. इतना ही नहीं दूसरे पक्ष की बस्ती पर पथराव भी किया और फायरिंग भी की. पथराव और लाठी-डंडों से 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- वाराणसी: लूट के आरोपियों को पकड़ने के लिए पहुंची पुलिस पर हमला, देखें VIDEO 

एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है. आनन-फानन में सभी लोगों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया जहां दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामला 2 जातियों से जुड़ा होने की वजह से गांव और आसपास के इलाके में तनाव का माहौल है. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.