News Nation Logo
Banner

उप्र : छेड़खानी से परेशान होकर किशोरी ने आग लगाई, मौत

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की देहात कोतवाली क्षेत्र के पचनेही गांव में कथित रूप से छेड़खानी से क्षुब्ध एक किशोरी ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

IANS | Updated on: 11 Apr 2019, 04:36:26 PM
सांकेतिक फोटो

सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की देहात कोतवाली क्षेत्र के पचनेही गांव में कथित रूप से छेड़खानी से क्षुब्ध एक किशोरी ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने गुरुवार को बताया, "मूलरूप से चिल्ला थाने के अतरहट गांव की रहने वाली नाबालिग लड़की कुमारी बेटू (13) अपनी बड़ी बहन कनक की ससुराल पचनेही गांव में रह कर पढ़ाई कर रही थी.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी समझते हैं कि वो 'अजेय' हैं, लेकिन कांग्रेस जीतेगी- राहुल गांधी

उसने इस साल आठवीं कक्षा पास किया था. मंगलवार देर शाम वह घर से कुछ दूरी पर स्थित परचून की दुकान से सामान लेने गई थी. वहां से वापस घर लौटते समय रास्ते में एक युवक ने उसके साथ छेड़खानी की और उसे घसीट कर एकांत में ले जाने लगा. लेकिन उसके शोर करने पर मुहल्ले के कई लोग एकट्ठा हो गए, जिससे युवक उसे छोड़ कर भाग गया."

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद विश्वविद्यालय: एसोसिएट प्रोफेसर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, विवि ने किया निलंबित

उन्होंने बताया, "कथित रूप से की गई छेड़खानी से क्षुब्ध होकर लड़की ने बुधवार शाम कमरे का दरवाजा बंद कर अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क लिया और आग लगा ली. जब तक परिजन दरवाजा तोड़ कर कमरे के अंदर गए, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी."

पाल ने बताया, "आरोपी युवक अंकित सिंह के खिलाफ छेड़खानी, आत्महत्या के लिए बाध्य करना और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और पोस्टमॉर्टम कराने के बाद लड़की का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है."

First Published : 11 Apr 2019, 04:33:51 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो