logo-image

Ayodhya Ram Mandir: राम लला के दर्शन को लेकर 25 जनवरी से 25 मार्च का लक्ष्य, BJP कार्यकर्ताओं को मिले ये निर्देश

Ayodhya Ram Mandir: भाजगा की बैठक में 22 जनवरी के बाद आम लोगों को राम मंदिर के दर्शन करने को लेकर सहयोग करने को कहा गया है.

Updated on: 02 Jan 2024, 05:54 PM

नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर हुई बैठक में पार्टी ने अहम फैसला लिया है. पार्टी आलाकमान की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि इस कार्यक्रम को भव्य रूप में मनाया जाए. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे 22 जनवरी को दिवाली की तरह मनाएं. ज्यादा से ज्यादा लोगों को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को दिखाएं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “व्यवस्था खास होनी चाहिए ताकि सभी लोग अच्छे से दर्शन कर सकें. किसी को असुविधा न हो. बिना भेदभाव के सभी को दर्शन प्राप्त हो सके.”

ये भी पढ़ें: Hit & Run Law: हिट एंड रन मामले में अब तक के 10 बड़े अपडेट, जानें क्यों पेट्रोल पंपों पर लगने लगी लंबी लाइनें

इस बैठक में 22 जनवरी के बाद आम लोगों को राम मंदिर के दर्शन करने को लेकर सहयोग करने को कहा गया है. नड्डा का कहना है कि भाजपा बूथ लेवल से कार्यकर्ताओं को राम मंदिर का दर्शन कराएगी. इसके लिए 25 जनवरी से 25 मार्च तक मुहिम चलाई जानी है. इसके तहत भाजपा कार्यकर्ताओं को राम मंदिर का दर्शन कराने वाली है. 

ऐसा बताया गया है कि एक दिन में करीब 50 हजार लोगों को दर्शन कराने का लक्ष्य रखा गया है. इन 50 हजार लोगों की रुकने की व्यवस्था अयोध्या में भाजपा नेताओं की ओर से की गई है. श्रद्धालुओं के अयोध्या आने को लेकर रोजना 35 ट्रेनें दौड़ाई जाएंगी. ये ट्रेनें 430 शहरों से चलेंगी. इस समय 37 ट्रेनें रोजाना अयोध्या से गुजर  रही हैं. 

बैठक में कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया “भाजपा हर बूथ से आम लोगों को राम मंदिर के दर्शन करने को लेकर लोगों को भेजेगी. इसमें उन्हें पैसे खर्च करने होंगे. भाजपा कार्यकर्ता इसमें सहयोग और व्यवस्था करेंगे. इसके लिए राज्य, लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक नियुक्त किए गए हैं. नड्डा ने कहा कि राम मंदिर के दर्शन के लिए जाने वाले लोग भाजपा के झंडे का उपयोग नहीं करेंगे. 

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के साथ बीएल संतोष, सुनील बंसल,  विनोद तावड़े, तरुण चुघ, दुष्यंत गौतम और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उपस्थित थे.