logo-image

आ गए कोरोना वाले बाबा, कहीं 11 रुपये का ताबीज तो कहीं 10 रुपये में झाड़ फूंक

इस बीमारी को कमाई का जरिया बनाने वाले कथित तांत्रिक बाबा और झाड़ा लगाने वाले ढ़ोंगी सामने आ गए हैं.

Updated on: 15 Mar 2020, 11:05 AM

लखनऊ:

चीन से निकले कोरोना वायरस ( के खौफ में आज पूरी दुनिया है. देश-विदेश में इसको महामारी घोषित कर दिया गया है. इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर भारत में 2 लोग काल के गाल में समा चुके हैं. जबकि भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले बढ़कर 93 हो गए हैं. अब इस बीमारी को कमाई का जरिया बनाने वाले कथित तांत्रिक बाबा और झाड़ा लगाने वाले ढ़ोंगी भी सामने आ गए हैं, जो महज 10-11 रुपये में कोरोना वायरस को दूर भगाने का दावा कर रहे हैं. हालांकि 11 रुपये के ताबीज से कोरोना वायरस का इलाज करने का दावा करने वाले अहमद नाम के व्यक्ति को वजीरगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: ईरान से भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट

दरअसल, लखनऊ में कई जगहों पर कोरोना बाबा के नाम से पोस्टर लगाए गए थे. जिनमें 11 रुपये के ताबीज से कोरोना वायरस का इलाज करने दावा किया गया. अहमद का दावा था कि जो कोरोना वायरस के इलाज और मास्क के लिए जिनके पास पैसे नहीं हैं, वो 11 रुपये के ताबीज से खुद को सुरक्षित रख सकते हैं. इसकी सूचना मिलने पर वजीरगंज पुलिस ने अहमद को गिरफ्तार कर लिया और 420 के आरोप में लखनऊ जेल भेज दिया.

मड़ियांव इलाके में एक और जगह भी पोस्टर लगा था, जहां दस रुपये लेकर झाड़ फूंक के जरिए कोरोना वायरस खत्म करने का दावा किया गया. यहां बड़े-बड़े अक्षरों में एक पोस्टर पर लिखा था- 'कोरोना वायरस का झाड़ा, 10 रुपये.' इसके अलावा शहर की पुरानी दरगाहों के सामने भी इस महामारी से बचाव के लिए ताबीज बेचे जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Updates: कोरोना से लड़ने में ग्लोबल लीडर बनकर उभरे पीएम नरेंद्र मोदी

गौरतलब है कि कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है. शनिवार को राजधानी लखनऊ में भी 2 मामलों की पुष्टि हुई. लखनऊ में 22 साल का एक युवक कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद उसे किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. यह मरीज कनाडा से भारत आई महिला का रिश्तेदार है, जो कि खुद कोरोना की मरीज है. बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 12 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि राजधानी में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 हो गई है.

यह वीडियो देखें: