logo-image

उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक में धमाका, 4 कर्मचारी झुलसे, 3 टैंकर जलकर खाक

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा हादसा हो गया. जिले में बने हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक ब्लास्ट हो गया है.

Updated on: 12 Sep 2019, 02:28 PM

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा हादसा हो गया. जिले में बने हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक ब्लास्ट हो गया है. हादसे में 4 कर्मचारी झुलस गए हैं. जबकि 3 टैंकर जलकर खाक हो गए हैं. धमाके साथ ही प्लांट के अंदर आग लग गई. जिससे वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बना गया. मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंचीं. इसके अलावा एयर फोर्स की दमकल और एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद: पासपोर्ट बनवाने गए युवक को अधिकारी ने पीटा, कागज चोरी होने पर दिखाए थे ई-दस्तावेज

शुरुआती जानकारी के मुताबिक,  यह प्लांट उन्नाव जिले के दही चौकी इलाके में स्थित है. बताया जा रहा है कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक में वाल्व लीक होने के बाद धमाका हुआ है. जिलाधिकारी और एसपी समेत जिले के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे. कई थानों से पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया. कमिश्नर मुकेश मेश्राम और आईजी एसके भगत भी मौके पर पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः ड्राइवर को पड़ गया दिल का दौरा, महिला होमगार्ड की सुझबूझ से बची 15 लोगों की जान

एसडीआरएफ की 15 सदस्यीय टीम को भी प्लांट में बुलाया गया. एयरफोर्स की फायर गाड़ी भी मौके पर पहुंची. आईजी एसके भगत ने बताया कि आग पर काबू पाया लिया गया है. हादसे में 4 कर्मचारी झुलस गए हैं. जबकि 3 टैंकर जलकर खाक हो गए हैं. उन्होंने बताया कि हालात अब पूरी तरीके से सामान्य हो चुके हैं.