News Nation Logo
Banner

शाहीन बाग से देश तोड़ने की बात करना किसी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं : स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग में बैठकर हिन्दुस्तान को तोड़ने की बात करना किसी भी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं

Bhasha | Updated on: 30 Jan 2020, 06:50:05 PM
स्मृति ईरानी।

स्मृति ईरानी। (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रतापगढ़:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग में बैठकर हिन्दुस्तान को तोड़ने की बात करना किसी भी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं गंगा मैया से उन लोगों के लिए सद्बुद्धि मांगूंगी, लोग खाते हैं इस जमीन का, गाते हैं किसी और का." प्रतापगढ़ के कालाकांकर में स्मृति ईरानी ने गंगा यात्रा के दौरान बृहस्पतिवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि घर में माताएं-बहनें अपने बच्चों के माथे पर तिलक लगाती हैं, यही भारत का संस्कार है.

यह भी पढ़ें- कौन है जामिया में फायरिंग करने वाला युवक, जिसने कहा- 'आओ ले लो आजादी'

भारत संस्कारों के लिए जाना जाता है, ये संस्कार देख कर वह सभ्यता याद आती है, जिस पर राष्ट्र गौरव करता है. बाद में जारी एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि आज एक तरफ मां गंगा को समर्पित गंगा यात्रा निकल रही है, गांव-गांव में जयकारे लगाए जा रहे हैं. एक ये संस्कार है और दूसरा संस्कार शाहीन बाग में प्रवेश नहीं करने देता है.

जिस गंगा को मां कहते हैं, जिस धरती को मां कहते हैं, उसके टुकड़े करने की बातें करते हैं. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी दल की मंशा राष्ट्र को तोड़ने की है, इनसे कोई भी उम्मीद न करें. उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों से पूछ लीजिये, वो तो भुक्तभोगी हैं, वहां तो विकास ठप पड़ा था. आज अमेठी की सांसद होने के नाते मैं गौरव करती हूं.

यह भी पढ़ें- जामिया फायरिंग पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, कहा- ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं कड़ी कार्रवाई होगी

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करना चाहेंगी कि उन्होंने गंगा तट के गांवों का समग्र विकास करने का बीड़ा उठाया है. गंगा जी को निर्मल करने का कार्य शुरू किया है. मां गंगा के गौरव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कार्य कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री जो वचन लिया, उसे पूर्ण किया है. उत्तर प्रदेश में आज पारदर्शी तरीके से विकास कार्य आगे बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का कार्य किया है.

First Published : 30 Jan 2020, 06:36:42 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.