News Nation Logo

ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप, CISF ने पर्यटकों को बाहर निकाला

अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर पुलिस को ताजमहल (Tak Mahal) को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. ताजमहल में बम की सूचना मिलने के बाद सीआईएसएफ के जवानों ने ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को आनन-फानन में बाहर निकाला और फौरन ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 04 Mar 2021, 11:22:50 AM
Tajmahal

ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, CISF ने पर्यटकों को बाहर निकाला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

आगरा:

ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल को आज (गुरुवार, 4 मार्च) को अचानक बंद कर दिया गया. अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर पुलिस को ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. ताजमहल में बम की सूचना मिलने के बाद सीआईएसएफ के जवानों ने ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को आनन-फानन में बाहर निकाला और फौरन ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया. इसे लेकर पर्यटकों और सीआईएसफ के बीच तकरार भी हुई. ताजमहल परिसर में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है. ताजमहल में बम की सूचना मिलने के बाद परिसर के बाहर मौजूद दुकानों को भी आनन फानन में बंद करा दिया गया.

आगरा के एशपी प्रोटोकॉल शिवराम यादव ने बताया कि कंट्रोल रूम को एक व्यक्ति ने फोन पर कहा कि सेना भर्ती में कई विसंगतियां हैं. उसे भर्ती में शामिल नहीं किया गया. उसने ताजमहल में एक बम रखा है तो जल्द ही फट जाएगा. पुलिस ने ताजमहल की तलाशी ली लेकिन कोई बम नहीं मिला है. सीआईएसएफ पूरी तरह अलर्ट है. व्यक्ति की लोकेशन फिरोजाबाद में ट्रेस हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

फिलहाल पुलिस को ताजमहल में तलाशी के बाद कोई बम नहीं मिला है. ताजमहल को पर्यटकों के लिए दोबारा खोल दिया गया है. उधर पुलिस ने आरोपी शख्स को फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले भी कई बार ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. ताजमहल हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहा है. इसे देखते हुए ताजमहल में सीआईएसएफ हर वक्त अलर्ट मोड में रहती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 10:55:18 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Tajmahal CISF