logo-image

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बीच इस महामारी ने दी दिल्ली-NCR में दस्तक, 3 मामले आए सामने

देश में रविवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 42 पर पहुंच गई है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से एक-एक नया मामला सामने आया है.

Updated on: 09 Mar 2020, 01:32 PM

गाजियाबाद:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दहशत के बीच अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है. शहर में 3 महिलाओं में स्वाइन फ्लू (Swine flu) की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि यह तीनों महिलाएं गाजियाबाद (Ghaziabad) के इंदिरापुरम की रहने वाली हैं. यह मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हलचल तेज हो गई है. फिलहाल सभी को फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से चीन में 22 और लोगों की मौत, मामले घटने के बाद कई अस्थायी अस्पताल बंद

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 6 मामले आ चुके हैं. गाजियाबाद में भी एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. जबकि गाजियाबाद से दूसरे संदिग्ध मामले की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. ईरान से लौटे व्यक्ति का इलाज नई दिल्ली स्थित आरएमएल अस्पताल में चल रहा है. उल्लेखनीय है कि देश में रविवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 42 पर पहुंच गई है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से एक-एक नया मामला सामने आया है. हालांकि देश में अब तक किसी की भी मौत की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें: Breaking: कोरोना वायरस की वजह से टल सकता है IPL 2020, BCCI ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि चीन के बाद कोरोना वायरस से सर्वाधिक पीड़ित देशों में ईरान भी शामिल है, जहां रविवार को इस वायरस से 49 लोगों की मौत हो गई और इस विषाणु से अब तक मरने वालों की संख्या 194 हो गई है. विश्वभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1,05,800 से अधिक हो गई है, जिनमें 3,595 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 95 देश इस महामारी से प्रभावित हो चुके हैं. चीन में इसके 80,695 मामले हैं, जिनमें से 3,097 लोगों की मौत चुकी है. भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमण के 42 मामले आ चुके हैं.

यह वीडियो देखें: