logo-image

TV डिबेट में स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजूदास भिड़े, समर्थकों ने नारे लगाए 

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा से चर्चा में रहते हैं. बीते दिनों मौर्य ने हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं.

Updated on: 15 Feb 2023, 10:59 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर जाने जाते हैं. बीते दिनों मौर्य ने हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं. इस बीच एक टीवी डिबेट के दौरान सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास के बीच हाथापाई का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.  मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बुधवार को गोमतीनगर के एक होटल में टीवी न्यूज चैनल ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे हुए थे. यह कार्यक्रम 12 बजे से था. वहीं दोपहर 2 बजे से महंत राजूदास का सेशन तय होना था. महंत राजूदास अपने सेशन के समय  पहले ही होटल पहुंच गए थे. उस वक्त महंत के साथ बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे.

पुलिस ने पूरा मामला शांत कराया

बताया जा रहा है कि जब इंटरव्यू खत्म हुआ तो स्वामी प्रसाद मौर्य वहां से जाने लगे. इस दौरान महंत राजूदास पीछे से अपने समर्थकों के साथ यहां पर पहुंचे थे. दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी. इस बीच स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजूदास के बीच हाथापाई आरंभ हो गई. किसी तरह से पुलिस ने बीचबचाव किया और पूरे मामले को शांत कराया. वहीं पुलिस सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो की जांच में जुटी हुई है. अभी तक मामले को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. 

21 लाख रुपये का देने का किया ऐलान  

गौरतलब है कि हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख रुपये देन का ऐलान किया था. महंत सपा नेता मौर्य द्वारा रामचरितमानस और गोस्वामी तुलसीदास के खिलाफ की टिप्पणी से काफी नाराज थे. बीते दिनों सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाई में दलितों, महिलाओं के अपमान वाले अंश पर कई सवाल खड़े किए थे.  इसे बदलने की मांग को लेकर उन्होंने पीएम मोदी और राष्ट्रपति को पत्र तक लिखा था.